Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र की एमवीए सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले चुनाव में वापसी करेगी: संजय राउत

महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2022 18:29 IST
Sanjay Raut, Sanjay Raut MVA government, MVA government- India TV Hindi
Image Source : PTI Shiv Sena MP Sanjay Raut.

Highlights

  • उद्धव ठाकरे सरकार ने ढाई साल पूरे कर लिए हैं और बाकी के ढाई साल भी गुजर जाएंगे: संजय राउत
  • राउत ने कहा कि वर्ष 2024 में फिर से विधानसभा चुनाव होंगे और हम सत्ता बरकरार रखेंगे।
  • शिवसेना नेता राउत ने कहा कि जल्द ही फडणवीस को पता चल जाएगा कि गोवा क्या है।

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को मुंबई में कहा कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी (MVA) गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और वर्ष 2024 के विधानसभा चुनाव में सत्ता बरकरार रखेगी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी गोवा की तरह ही महाराष्ट्र के अगले विधानसभा चुनाव में अपने दम पर सत्ता में लौटेगी, जिसके बाद राउत का यह बयान आया है।

गौरतलब है कि महाविकास आघाड़ी सरकार में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस शामिल हैं। राउत ने कहा, 'उद्धव ठाकरे सरकार ने ढाई साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है और बाकी के ढाई साल भी गुजर जाएंगे। वर्ष 2024 में फिर से विधानसभा चुनाव होंगे और हम सत्ता बरकरार रखेंगे।' फडणवीस की टिप्पणी पर पूछे गए सवाल के जवाब में राउत ने कहा कि फडणवीस गोवा के लिए बीजेपी के प्रभारी थे और उस राज्य में जीत के कारण वह ऐसा अनुमान लगा रहे हैं। राउत ने कहा कि जल्द ही फडणवीस को पता चल जाएगा कि गोवा क्या है। 

शिवसेना नेता ने कहा, ‘यहां तक कि पुर्तगाली और ब्रिटिश भी गोवा को नहीं समझ पाए। कई राजनीतिक दल भी इसे नहीं समझ सके हैं।’ बता दें कि कई मौकों पर महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार के घटक दलों में मतभेद देखने को मिले हैं, हालांकि इससे सरकार की स्थिरता पर कोई असर नहीं पड़ा है। समय-समय पर नजर आने वाले इन मतभेदों की वजह से ही राजनीतिक गलियारों में ऐसी अटकलें उड़ती हैं कि सरकार में सबकुछ सही नहीं चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement