Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद संजय राउत ने क्यों किया ‘अफजल खान’ का जिक्र?

राउत ने कहा, महा विकास आघाडी से जब सामने-सामने नहीं लड़ सके, तब पीठ पीछे अफजल खान की तरह वार किया है, करने दो।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2022 20:57 IST
nawab malik, nawab malik arrested, नवाब मलिक, sanjay raut, nawab malik latest news- India TV Hindi
Image Source : PTI Shiv Sena MP Sanjay Raut and Maharashtra Minister Nawab Malik.

Highlights

  • शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं लिया जाएगा और लड़ाई लड़ी जाएगी।
  • संजय राउत ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए ‘अफजल खान’, ‘कंस’ और ‘रावण’ का जिक्र किया।
  • महा विकास आघाडी से जब सामने-सामने नहीं लड़ सके, तब पीठ पीछे अफजल खान की तरह वार किया है: राउत

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को बुधवार को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। मलिक की गिरफ्तारी से महाराष्ट्र की राजनीति में अचानक भूचाल आ गया और चारों तरफ से बयानबाजी होने लगी। इसी कड़ी में शिवसेना के नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए ‘अफजल खान’, ‘कंस’ और ‘रावण’ का जिक्र किया। राउत ने कहा कि नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं लिया जाएगा और लड़ाई लड़ी जाएगी। 

‘नवाब मलिक से हम इस्तीफा नहीं लेंगे’

राउत ने कहा, ‘महा विकास आघाडी से जब सामने-सामने नहीं लड़ सके, तब पीठ पीछे अफजल खान की तरह वार किया है, करने दो। एक मंत्री को कपट से अंदर डालने का काम करके किसी को आनंद आ रहा है तो आने दीजिए। नवाब मलिक से हम इस्तीफा नहीं लेंगे, हम लड़ेंगे और जीतेंगे। कंस और रावण को भी मारा गया था। यही हिंदुत्व है। जय महाराष्ट्र।’ इससे पहले राउत ने कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसियां 'माफिया' की तरह बीजेपी के उन राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बना रही हैं जिन्होंने उनके झूठ को उजागर किया है।


2024 के बाद वे भुगतेंगे नतीजा: राउत
राउत ने कहा, ‘यह महाराष्ट्र सरकार के लिए एक चुनौती है। केंद्रीय एजेंसियां माफिया की भांति बीजेपी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बना रही हैं जो उनके झूठ को उजागर करते हैं। लेकिन सच की जीत होगी और लड़ाई जारी रहेगी। यह 2024 तक जारी रहेगा और उसके बाद उन्हें नतीजा भुगतना होगा। मैंने महा विकास आघाडी सरकार के सभी वरिष्ठ नेताओं से बात की है। मैं जल्द ही केंद्रीय जांच एजेंसियों के बारे में खुलासा करूंगा।' बता दें कि इससे पहले ईडी राउत के करीबियों के यहां भी छापे मार चुकी है और पीएमसी बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी पत्नी वर्षा राउत से पूछताछ कर चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement