Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से कनेक्शन का आरोप

अंडरवर्ल्ड को लेकर जांच एजेंसियां लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में ED ने आज नवाब मलिक से भी पूछताछ की थी। उन्हें अंडरवर्ल्ड से रिश्तों के आरोप में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2022 16:00 IST
Nawab Malik- India TV Hindi
Image Source : PTI Nawab Malik

Highlights

  • ईडी ने दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नवाब मलिक को गिरफ़्तार किया
  • फडणवीस ने मलिक के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते का किया था सनसनीखेज खुलासा

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मलिक को गिरफ़्तार किया है। बता दें कि उन्हें अंडरवर्ल्ड से रिश्तों के आरोप में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने लिया था। ईडी की टीम सुबह 7.45 बजे उन्हें पूछताछ के लिए मुंबई स्थित दफ्तर ले गई थी।

ईडी की टीम ने आज सुबह नवाब मलिक के घर पर छापा मारा। दावा है कि छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले इसके बाद नवाब मलिक से ईडी की टीम ने पूछताछ शुरू की और दोपहर तीन बजे के करीब नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। इस समय ईडी की टीम नवाब मलिक को लेकर जेजे हॉस्पिटल गई है जहां उनका मेडिकल टेस्ट चल रहा है। इस बीच नवाब मलिक की गिरफ्तारी के विरोध में NCP सड़क पर आ गई है। शरद पवार ने NCP की इमरजेंसी बैठक भी बुलाई है। फिलहाल नवाब मलिक मुंबई के जेजे हॉस्पिटल में हैं, मेडिकल टेस्ट के बाद मलिक को कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

अंडरवर्ल्ड को लेकर जांच एजेंसियां लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है। पिछले दिनों दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की थी। NIA की FIR के आधार पर ED ने ये कार्रवाई की थी। इसी कड़ी में ED ने आज नवाब मलिक से भी पूछताछ की। नवाब मलिक को लेकर ED के अधिकारी दफ्तर पहुंचे जहां उनसे अंडरवर्ल्ड से जुड़ी प्रोपर्टी को लेकर पूछताछ हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement