Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: क्या अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्या नगर हो जाएगा? बीजेपी के नेता ने कही ये बात

महाराष्ट्र के अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्या नगर किए जाने की मांग के बीच बीजेपी नेता गोपीचंद पादलकर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में अहमदनगर का नाम बदलने पर फैसला लिया जाएगा।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 27, 2023 11:40 IST
BJP Leader Gopichand- India TV Hindi
Image Source : ANI गोपीचंद

मुंबई: महाराष्ट्र के अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्या नगर किए जाने की आवाजें उठ रही हैं। इस बीच बीजेपी नेता गोपीचंद पादलकर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'अहिल्या देवी होल्कर के समर्थकों की मांग है कि अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्या नगर किया जाए। मुझे विश्वास है कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में अहमदनगर का नाम बदलने पर फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि अहमदनगर अहिल्या देवी होल्कर की जन्मभूमि है, इसलिए इसका नाम अहिल्या नगर करने की मांग उठ रही है। इससे पहले गोपीचंद ने औंरगाबाद का नाम छत्रपति संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव किए जाने का स्वागत किया था और शिंदे-फडणवीस सरकार को आभार व्यक्त किया था।

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से औरंगाबाद का नाम छत्रपति संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। ऐसे में नामांतरण का मुद्दा चर्चा में भी है। इसी बीच अहमदनगर का नाम भी बदलने को लेकर कई तरफ से मांग उठी है। 

ये भी पढ़ें-

यूपी: सपा विधायक पूजा पाल को अतीक अहमद से जान का खतरा! बीती शाम CM योगी से मुलाकात करके मांगी सुरक्षा

जिस पेड़ की ओट लेकर चंद्रशेखर आजाद लड़े, अंग्रेजों ने डरकर उसे कटवा दिया था, जानें पूरा वाकया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement