Monday, April 29, 2024
Advertisement

देवेंद्र फडणवीस के घर खारा पानी ले जाकर थी विरोध की तैयारी, हिरासत में विधायक नितिन देशमुख समेत सैंकड़ों समर्थक

पानी को लेकर निकाली गई अकोला से संघर्ष यात्रा के लिए नागपुर पुलिस ने शहर में प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी। यात्रा का नेतृत्व कर रहे शिवसेना उद्धव ठाकरे के विधायक नितिन देशमुख सहित उनके कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नागपुर शहर में प्रवेश करने से पहले ही हिरासत में ले लिया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: April 20, 2023 10:53 IST
अकोला विधायक नितिन देशमुख के साथ सैंकड़ों समर्थक- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB अकोला विधायक नितिन देशमुख के साथ सैंकड़ों समर्थक

महाराष्ट्र के अकोला में विधायक नितिन देशमुख सहित उनके समर्थक कार्यकर्ताओं को नागपुर पहुंचने से पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ठाकरे गुटके के नितिन देशमुख ने पानी के लिए विरोध मार्च निकाला था, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ वे अकोला से नागपुर के लिए निकले थे। विधायक नितिन देशमुक समर्थकों के साथ महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के निवास पर जाकर उन्हें खारा पानी पीने के लिए देने वाले थे।

फडणवीस के घर लेकर जा रहे थे खारा पानी

पानी को लेकर निकाली गई अकोला से संघर्ष यात्रा के लिए नागपुर पुलिस ने शहर में प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी। यात्रा का नेतृत्व कर रहे शिवसेना उद्धव ठाकरे के विधायक नितिन देशमुख सहित उनके कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नागपुर शहर में प्रवेश करने से पहले ही हिरासत में ले लिया। अकोला से निकली ये यात्रा आज नागपुर में प्रवेश करके महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नागपुर स्थित धर्मपेठ आवास पर टैंकर के साथ विरोध प्रदर्शन करने के लिए निकली थी।  सुबह प्रदर्शनकारी आंदोलन का नियोजन कर रहे थे, तभी नागपुर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर नागपुर प्रवेश पर रोक लगा दी। 

अकोला का खारा पानी लेकर निकली थी यात्रा
अकोला जिले से निकाली गई संघर्ष यात्रा अमरावती मार्ग के वडधामना तक पहुंच गई थी। ये संघर्ष यात्रा महाविकास आघाडी सरकार के समय अकोला में मंजूर की गई जल वाहिनी योजना को स्थगित करने के विरोध में निकाली गई है। महाराष्ट्र के अकोला जिले के विधायक (ठाकरे गुट) अपने समर्थकों के साथ अकोला से नागपुर के लिए पैदल मार्च पर निकले थे। अकोला से यह जलयात्रा अकोला का खारा पानी लेकर निकली थी। 

अकोला के प्रभारी मंत्री हैं देवेंद्र फडणवीस 
दरअसल, अकोला क्षेत्र में खारा पानी के लिए यहां के लोग मजबूर हैं। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अकोला के प्रभारी मंत्री हैं। लिहाजा उन्हें यह बताने के लिए कि अकोला के निवासी किस तरीके से एक-एक घूंट पानी के लिए तरस रहे हैं, खारा पानी पीकर वह कैसे अपनी जिंदगी जी रहे हैं, यह बताने के लिये विधायक नितिन देशमुख अब तक 250 किलोमीटर जल यात्रा पूरी कर चुके थे।

राउत बोले- महाराष्ट्र मुगलाई अवतार जैसा
वहीं इस मामले पर संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, "पानी की समस्या को लेकर अकोला से नागपुर जाते लोग। विधायक नितिन देशमुख को गिरफ्तार किया गया, उन्हें पुलिस ने नागपुर सीमा के बाहर रोक दिया। खारघर में श्रीसेवकों को पानी के बिना पीट-पीटकर मार डाला गया। अब विदर्भ में पानी के लिए चिल्लाने पर गिरफ्तार कर लिया गया। महाराष्ट्र मुगलाई अवतार जैसा है। जनता से डरती है सरकार!"

विधायक और कार्यकर्ताओं पर हुआ मुकदमा दर्ज
अब विधायक नितिन देशमुख और पार्टी के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ महाराष्ट्र के अकोला में अनुमति के बिना कथित तौर पर पदयात्रा निकालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। अकोला से मिली जानकारी के अनुसार धारा 144 के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है।

69 गांवों की योजना पर लगी है रोक
महाराष्ट्र के अकोला जिले के बालापुर विधानसभा क्षेत्र में 69 गांवों की योजना पर लगी रोक हटाने के लिए, ठाकरे गुट के विधायक नितिन देशमुख ने अपने समर्थकों के साथ अकोला से नागपुर तक ये पदयात्रा निकाली। ये जल यात्रा 10 अप्रैल को अकोला से निकली है। यह जलयात्रा महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के निवास तक जानी थी। यह यात्रा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को खारा पानी वाले क्षेत्र के खारे पानी से नहलाने के लिए निकाली गई थी। 

ये भी पढ़ें-

यूपी में तय स्थान पर ही होंगे धार्मिक कार्यक्रम, शोभायात्रा के लिए इजाजत जरूरी, त्योहारों को लेकर योगी सरकार अलर्ट

रेलवे ने आज कैंसिल कर दी कई ट्रेनें, स्टेशन जाने से पहले चेक कर लें ये लिस्ट
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement