Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कुछ बड़ा होने वाला है? BJP के संपर्क में हैं NCP के 13 विधायक

महाविकास आघाड़ी के सूत्रों ने बताया कि सही समय आने पर ये विधायक बीजेपी में शामिल होने को लेकर फैसला लेंगे। कल नागपुर की रैली के लिए महाविकास आघाड़ी के सभी नेता इकट्ठा हुए थे।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Swayam Prakash Published on: April 17, 2023 12:03 IST
NCP नेता शरद पवार और अजित पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NCP नेता शरद पवार और अजित पवार

महाराष्ट्र की सियासत में जल्द ही कुछ बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल सकता है। महाविकास आघाड़ी के सूत्रों ने दावा किया है कि शरद पवार की पार्टी एनसीपी के 13 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। यह सभी विधायक बीजेपी ज्वाइन करने का विचार कर रहे हैं। सूत्रों ने दावा किया कि इन विधायकों पर एनसीपी छोड़ने के लिए दबाव डाला जा रहा है। खबर ये भी है कि शरद पवार ने इन विधायकों को मनाने की कोशिश की लेकिन अबतक बात बन नहीं पाई है। 

पवार ने शाह से मिलने की खबरें बताई झूठी 

महाविकास आघाड़ी के सूत्रों ने बताया कि सही समय आने पर ये विधायक बीजेपी में शामिल होने को लेकर फैसला लेंगे। कल नागपुर की रैली के लिए महाविकास आघाड़ी के सभी नेता इकट्ठा हुए थे। उस दौरान ठाकरे सेना और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने अजित पवार से अमित शाह से हुई मुलाकात के बारे में सवाल पूछा था। तब अजित पवार ने कहा था कि सारी खबरें झूठी हैं। मैं ना तो दिल्ली गया था और ना ही अमित शाह से मिला, मैं एनसीपी में ही रहूंगा।

"जिन हथकंडो से शिवसेना तोड़ी, अब NCP तोड़ने की कोशिश"
वहीं इस मामले पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि शरद पवार से जब हम मिले तब उन्होंने कहा कि जिस तरह से शिवसेना तोड़ी गई, ईडी, सीबीआई और पुलिस का इस्तेमाल करके, वही हथकंडे अब एनसीपी को तोड़ने के लिए आजमाए जा रहें है। (एनसीपी के विधायकों पर) दबाव है, उन्हें धमकाया जा रहा है। कुछ लोग दबाव में आकर पार्टी छोड़ सकते हैं तो यह उनका व्यक्तिगत निर्णय होगा लेकिन बतौर एनसीपी पार्टी हम बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे। राउत ने कहा कि अजित पवार कल नागपुर की रैली में हमारे साथ थे। मुझे लगता है कि अजीत पवार एनसीपी छोड़कर नहीं जाएंगे।

ये भी पढ़ें-

शिक्षक भर्ती घोटाले में TMC विधायक जीवन कृष्ण साहा को CBI ने किया गिरफ्तार

आर्मी कैंटीन से सस्ता सामान दिलाने के नाम पर करता था ठगी, फर्जी एयरफोर्स जवान गिरफ्तार
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement