Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राज ठाकरे और उनकी बहन अस्पताल में भर्ती, मां भी संक्रमित

राज ठाकरे (53) ने हाल में नासिक, पुणे और ठाणे का दौरा किया था तथा अगले साल होने वाले निकाय चुनाव से पहले मुंबई में पार्टी नेताओं से मुलाकात की थी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 23, 2021 23:10 IST
कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राज ठाकरे और उनकी बहन अस्पताल में भर्ती, मां भी संक्रमित- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राज ठाकरे और उनकी बहन अस्पताल में भर्ती, मां भी संक्रमित

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) अध्यक्ष राज ठाकरे और उनकी मां कुंडा ठाकरे तथा उनकी बहन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। तीनों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। राज ठाकरे और उनकी बहन को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लीलावती अस्पताल के डॉक्टर जलील पारकर ने बताया, "महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे, उनकी मां और बहन का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। ठाकरे और उनकी बहन लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं।"

गौरतलब है कि इससे पहले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के एक अधिकारी ने बताया था कि 'ठाकरे और उनकी मां को कोरोना हुआ है, जिन्हें हल्के लक्षण हैं और दादर स्थित उनके घर में पृथक-वास में रहने को कहा गया है।' इसके अलावा राज ठाकरे के एक वरिष्ठ सहयोगी ने भी उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की थी।

राज ठाकरे (53) ने हाल में नासिक, पुणे और ठाणे का दौरा किया था तथा अगले साल होने वाले निकाय चुनाव से पहले मुंबई में पार्टी नेताओं से मुलाकात की थी। ऐसे में जो लोग भी उनके करीबी संपर्क में आए थे, उन्हें भी पृथक-वास में रहने की जरूरत है।

महाराष्ट्र में 1701 नए केस मिले, 24 घंटे में 33 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 1,701 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,01,551 हो गयी जबकि 33 और रोगियों की मौत होने से मृतकों की तादाद 1,39,998 तक पहुंच गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। 

वक्तव्य के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटे में 1,781 रोगियों के संक्रमण से उबरने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 64,33,919 हो गई है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों की संख्या 24,022 हो गयी है। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में अब तक 6,17,62,963 नमूनों की कोविड-19 जांच की गयी है, जिसमें से 1,36,664 नमूनों की जांच बीते 24 घंटे में की गयी। 

महाराष्ट्र के आठ क्षेत्रों में से मुंबई क्षेत्र में सर्वाधिक 762 नए मामले सामने आए। राजधानी मुंबई में इस दौरान कोविड-19 के 454 नए मामले सामने आए जबकि पांच रोगियों की मौत हो गयी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement