Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट से 2 विदेशी गिरफ्तार, बोर्डिंग पास की अदला-बदली कर नकली पासपोर्ट से की यात्रा

मुंबई पुलिस ने एयरपोर्ट पर एक श्रीलंकाई और एक जर्मन नागरिक को लंदन और काठमांडू की यात्रा करने के लिए एक-दूसरे से अपने बोर्डिंग पास की अदला-बदली करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 13, 2023 14:25 IST
मुंबई एयरपोर्ट से दो विदेशी गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुंबई एयरपोर्ट से दो विदेशी गिरफ्तार

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक अजीब वाकया सामने आया है। यहां दो विदेशी अपने बोर्डिंग पास की अदला-बदली करने के आरोप में पकड़े गए हैं। दरअसल, मुंबई पुलिस ने एयरपोर्ट पर एक श्रीलंकाई और एक जर्मन नागरिक को लंदन और काठमांडू की यात्रा करने के लिए एक-दूसरे से अपने बोर्डिंग पास की अदला-बदली करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई। अधिकारी के मुताबिक, फर्जी पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे 22 वर्षीय श्रीलंकाई नागरिक और 36 साल के जर्मन यात्री ने  लंदन और काठमांडू की यात्रा करने के लिए एयरपोर्ट के शौचालय में एक-दूसरे से बोर्डिंग पास की अदला-बदली की थी। 

पासपोर्ट पर लगी प्रस्थान मुहर पर हुआ शक

अधिकारी ने बताया कि मामले का खुलासा तब हुआ, जब विमानन कंपनी के कर्मी ने पाया कि श्रीलंकाई नागरिक के पासपोर्ट पर लगी प्रस्थान मुहर जाली मालूम होती है। अधिकारी के मुताबिक, यह भी पाया गया कि श्रीलंकाई नागरिक के पासपोर्ट और बोर्डिंग पास पर लगी प्रस्थान मुहर के अंक अलग-अलग हैं। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ब्रिटेन पहुंच चुके श्रीलंकाई नागरिक को जब यह मालूम हो गया कि उसकी करतूत पकड़ी गई है, तब उसने अपनी असल पहचान जाहिर कर दी। उसे मंगलवार को मुंबई वापस भेज दिया गया। 

दोनों विदेशी नागरिकों से पूछताछ पर हुआ खुलासा 

अधिकारी के मुताबिक, पूछताछ में श्रीलंकाई नागरिक ने पुलिस को बताया कि वह करियर के बेहतर अवसर की तलाश के लिए ब्रिटेन जाना चाहता था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने श्रीलंकाई युवक से बोर्डिंग पास की अदला-बदली कर काठमांडू जाने वाले जर्मन नागरिक को भी पकड़ लिया। अधिकारी के मुताबिक, दोनों विदेशी नागरिकों से पूछताछ से खुलासा हुआ है कि वे 9 अप्रैल को मुंबई में एयरपोर्ट के पास एक लक्जरी होटल में रुके थे और वहीं पर बोर्डिंग पास की अदला-बदली की योजना बनाई थी। 

अधिकारी ने बताया कि सहार पुलिस ने दोनों विदेशी नागरिकों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि अपराध में कुछ और लोग तो शामिल नहीं थे।

यह भी पढ़ें-

जानिए कौन है वो पुलिस अफसर जिसने अतीक के बेटे को किया ढेर, राष्ट्रपति भी कर चुके हैं सम्मानित

अतीक के बेटे असद का एनकाउंटर, शूटर गुलाम भी मारा गया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement