Sunday, April 28, 2024
Advertisement

घर में ही बना रखी थी ड्रग्स की लैब, 1 करोड़ से ज्यादा की हाई क्वालिटी मेफेड्रोन बरामद

मुंबई पुलिस ने उत्तरी मुंबई में मालवणी-कांदिवली में एक घर में बनाई ड्रग्स की प्रयोगशाला से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने इस लैब से 1.06 करोड़ रुपये कीमत का ‘मेफेड्रोन’ भी जब्त किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 11, 2024 20:33 IST
drugs lab- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पुलिस ने घर में बनी ड्रग्स की लैब पर छापा मारा

मुंबई पुलिस को एक बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। खबर है कि उत्तरी मुंबई में मालवणी-कांदिवली में कुछ लोगों ने एक घर में मादक पदार्थ बनाने की प्रयोगशाला लगा रखी थी। पुलिस ने इस घर पर छापा मारा तो यहां से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और साथ ही कथित तौर पर 1.06 करोड़ रुपये मूल्य का ‘मेफेड्रोन’ भी जब्त किया है। 

एक ग्राम मेफेड्रोन से लैब तक पहुंची पुलिस

मालवणी थाने के पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि आरोपियों की पहचान 30 वर्षीय अबरार इब्राहिम शेख और नूर आलम मेहबूब आलम चौधरी (24) के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा, "शेख को 5 जनवरी को एक ग्राम मेफेड्रोन और 100 बोतल थिनर के साथ पकड़ा गया था, जब पुलिस कांदिवली पश्चिम इलाके में गश्त कर रही थी। उससे पूछताछ के बाद पुलिस को चौधरी के बारे में पता चला, जिससे उसने मादक पदार्थ खरीदा था।" 

आधे किलो से ज्यादा थी हाई क्वालिटी ‘मेफेड्रोन’

पुलिस ने कहा, "जब हमने कांदिवली पश्चिम में चारकोप इस्लाम कंपाउंड पर छापा मारा तो हमने चौधरी को मादक पदार्थ बनाते हुए पाया। हमने 1.06 करोड़ रुपये मूल्य की 503 ग्राम हाई क्वालिटी वाली ‘मेफेड्रोन’ बरामद की।" वरिष्ठ निरीक्षक चिमाजी अधव ने कहा कि स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और दोनों आरोपियों को सोमवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

छोत्रों को ड्रग्स बेचने वाली गैंग गिरफ्तार

वहीं पिछले ही हफ्ते गौतमबुद्ध नगर जिले की नोएडा सेक्टर-126 थाना पुलिस ने दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शैक्षणिक संस्थानों में मादक पदार्थों की सप्लाई में लिप्त एक रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए एक छात्र सहित पांच लोग को गिरफ्तार किया था और उनके पास से 15 लाख रुपये मूल्य के ड्रग्स जब्त किए थे। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध किसी प्रसिद्ध ई-कॉमर्स कंपनी के पैकेट में छिपा कर मादक पदार्थ लाते थे और उन्हें छात्रों तक पहुंचाते थे। पिछले साल नवंबर में पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था और मादक पदार्थों की आपूर्ति में शामिल होने के आरोप में विश्वविद्यालय के चार छात्रों सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तब उनके पास से 30 लाख रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया था।   

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement