Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जगमगाती रौशनी के बीच कुछ ऐसा दिखता है Mumbai Trans Harbour Link, आनंद महिंद्रा ने शेयर की तस्वीरें

12 जनवरी 2024 यानी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के सबसे लंबे समुद्र पुल का उद्घाटन करेंगे। उससे पहले ब्रिज की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जो आपका दिल जीत लेंगी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 11, 2024 17:19 IST
श्री अटल बिहारी वाजपेयी ट्रांस हार्बर लिंक की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA श्री अटल बिहारी वाजपेयी ट्रांस हार्बर लिंक की तस्वीर

शुक्रवार यानी 12 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का उद्घाटन करेंगे। इसका उद्घाटन होने के बाद यह भारत का सबसे लंबा और दुनिया का 12वां सबसे लंबा समुद्र पुल बन जाएगा। इस ब्रिज का ऑफिशियल नाम श्री अटल बिहारी वाजपेयी ट्रांस हार्बर लिंक रहेगा, जो 21.8 किलोमीटर लंबा 6 लेन वाला रोड ब्रिज है। यह ब्रिज रात में कैसे नजर आता है, इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा ने शेयर की है, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

तस्वीरें देख क्या बोले लोग?

भारत के जाने-मानें व्यापारी आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर श्री अटल बिहारी वाजपेयी ट्रांस हार्बर लिंक की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि, 'इन अविश्वसनीय तस्वीरों में इससे अधिक शब्द जोड़ने की आवश्यकता नहीं है।' खबर लिखे जाने तक तस्वीरों को 3 लाख 76 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। तस्वीरें देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये बहुत सुंदर दिख रहा है। एक यूजर ने लिखा- भारत का इंफ्रास्ट्रक्चरल विकास अद्भुत रहा है और इस दशक में और भी बहुत कुछ होने वाला है।

यहां देखें वायरल हो रही तस्वीरें

मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक के बारे में यहां जानें

साल 2016 के दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का शिलान्यास रखा था जो अब बनकर तैयार है। कल यानी 12 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करके इसे देश को समर्पित करेंगे। इस ब्रिज की पूरी लंबाई 21.8 किलोमीटर है। इस ब्रिज का 5.5 किलोमीटर हिस्सा जमीन के ऊपर और बाकि पूरा हिस्सा समुद्र के ऊपर बना हुआ है। ये ब्रिज मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ेगा। इसके उद्घाटन के बाद लोगों को एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने में 2 घंटे की जगह केवल 15 से 20 मिनट का समय लगेगा।

ये भी पढ़ें-

सड़क हो या नदी, सावधानी हटी दुर्घटना घटी, Delhi Police ने एक बार फिर अनोखे अंदाज में लोगों को किया सतर्क

इसे कहते हैं शेर को सवा शेर मिलना, अंकल ने Savage Reply से लड़की का मुंह कराया बंद, देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement