Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मुंबई: मुस्लिम छात्राएं बोलीं- हिजाब हमारा इस्लाम है हमारा धर्म है, कॉलेज ही नहीं नौकरी भी छोड़ देंगे

मुस्लिम छात्राओं का कहना है कि अगर मुंबई में भी इस तरह की घटना होती हैं तो हम इसका विरोध करेंगे, हिजाब की वजह से हमें घर से निकलने की इजाजत मिलती है।

Namrata Dubey Reported by: Namrata Dubey
Updated on: February 09, 2022 11:56 IST
Karnataka Hijab Controversy- India TV Hindi
Image Source : PTI Karnataka Hijab Controversy

Highlights

  • हिजाब की वजह से हमें घर से निकलने की इजाजत मिल रही है- छात्राएं
  • 'घर वाले बिना हिजाब और बुर्के के बाहर जाने ही नही देंगे तब हमारी पढ़ाई भी नहीं हो पाएगी'
  • हिजाब हमारा इस्लाम है हमारा धर्म है, आपको कोई परेशानी तो नहीं दे रहे हैं ना- छात्राएं

मुंबई: कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद का प्रभाव देश के कई राज्यों में देखने मिल रहा है, मुस्लिम महिलाओं की तरफ से हिजाब पहनने का समर्थन किया जा रहा है। ऐसे में हमने मुंबई में मुस्लिम छात्राओं से बात की जो खुद भी हिजाब और बुर्का पहनकर कॉलेज पढ़ने आई है और रोज आती हैं।

मुस्लिम छात्राओं का कहना है कि अगर मुंबई में भी इस तरह की घटना होती हैं तो हम इसका विरोध करेंगे, हिजाब की वजह से हमें घर से निकलने की इजाजत मिलती है। हिजाब हमारी रक्षा करता है। सरकार कहती है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ लेकिन हमारे घर वाले बिना हिजाब और बुर्के के बाहर जाने ही नही देंगे तब हमारी पढ़ाई भी नहीं हो पाएगी। 

छात्राओं ने आगे कहा, हिजाब हमारा इस्लाम है हमारा धर्म है, आपको कोई परेशानी तो नहीं दे रहे हैं ना, अगर यहां इस तरह का विवाद होता है तो हम विरोध करेंगे। अगर पढ़ाई के बाद जहां नौकरी लगे वहां भी हिजाब और बुर्का पहनने नहीं देंगे तो हम नौकरी छोड़ देंगे। 

बता दें, कर्नाटक पिछले कई दिनों से हिजाब को लेकर विवाद हो रहा है। राज्य में स्थिति को काबू करने के लिए फिलहाल मुख्यमंत्री सवराज बोम्मई ने राज्‍य में हाई स्‍कूलों और कॉलेजों को अगले 3 दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement