1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई का पुलिस कमिश्नर बनने के बाद हेमन्त नगराले ने की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिया बड़ा बयान

कमिश्नर बनने के बाद हेमन्त नगराले ने कहा, मैं मुंबई पुलिस की छवि को ठीक करूंगा

मुंबई का पुलिस कमिश्नर बनने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए नगराले ने कहा कि मुंबई पुलिस एक नाजुक दौर से गुजर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2021 19:38 IST
mumbai police commissioner, Param Bir Singh, Who is current Mumbai police commissioner- India TV Hindi
Image Source : ANI मुंबई का पुलिस कमिश्नर बनने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए नगराले ने कहा कि मुंबई पुलिस एक नाजुक दौर से गुजर रही है।

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से ‘निपटने' को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को तबादला कर दिया। उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमन्त नगराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया है। मुंबई का पुलिस कमिश्नर बनने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए नगराले ने कहा कि मुंबई पुलिस एक नाजुक दौर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम गंवा दी गई विश्वसनीयता को फिर से हासिल करेंगे।

‘मैं मुंबई पुलिस की छवि ठीक करूंगा’

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नगराले ने कहा कि प्रेस के सहयोग से मुंबई पुलिस अच्छा काम करेगी। उन्होंने कहा, ‘मुझे छोटे पुलिसकर्मियों का भी सहयोग मिलेगा और मैं मुंबई पुलिस की छवि को ठीक करूंगा।’ नगराले ने कहा कि मुंबई पुलिस एक नाजुक दौर से गुजर रही है। सचिन वाजे केस पर उन्होंने कहा, ‘कुछ ऐसे मामले हुए हैं जिनमें मुंबई पुलिस की विश्वसनीयता पर एक प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है। मैं किसी ऐसे केस के बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा जिसकी जांच जारी है। एनआईए, एटीएस और अन्य जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं।’

'मुंबई पुलिस अच्छा काम करने वाली फोर्स है'
नगराले ने कहा, 'पुलिस दल में ऐसी विकृतियां न हो और गलत न हो इसका कर्त्तव्य उस डिपार्टमेंट के मुखिया का होना चाहिए। मुखिया को मॉनिटर करना चाहिए उसके अधीन क्या चल रहा है। मुंबई पुलिस फोर्स अच्छा काम करने वाली फोर्स है। इसने बाढ़ हो या आतंकी हमले या दूसरा कोई संकट, अच्छा काम किया है। एक केस के कारण पूरी पुलिस फोर्स को दोष देना ठीक नही। मुंबई पुलिस की छवि मलिन हुई है और हम उसे सुधारेंगे।'

सजिन वाजे केस में परमबीर पर कार्रवाई
बता दें कि इससे पहले परमबीर सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया। बुधवार दोपहर राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले देशमुख ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी। इससे पहले सिंह द्वारा सचिन वाजे प्रकरण से निपटने को लेकर मीडिया में चर्चाएं थीं। वाजे दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले में एनआईए द्वारा की जा रही जांच के केंद्र में हैं। मुंबई पुलिस के एएसआई सचिन वाजे को इस मामले में कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Click Mania
bigg boss 15