Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से तीसरी मौत, मुंबई में 64 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम

देश में कोरोना वायरस से तीसरी मौत की खबर है। आज सुबह मुंबई में कोरोना वायरस से प्रभावित एक बुजुर्ग की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2020 11:59 IST
Corona Virus- India TV Hindi
Corona Virus

देश में कोरोना वायरस से तीसरी मौत की खबर है। आज सुबह मुंबई में कोरोना वायरस से प्रभावित एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इस बुजुर्ग की उम्र 64 वर्ष बताई जा रही है। यह बुजुर्ग मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती था। यह महाराष्ट्र में कोरोना से हुइ पहली मौत है। इससे पहले दिल्ली और कर्नाटक में भी दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय शख्स की भी कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई थी।

महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है। बीएमसी प्रमुख प्रवीण परदेशी ने बताया कि मृतक का मुम्बई के सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के अलावा उसको स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं भी थीं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई। भारत में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। 

इस वायरस की वजह से पूरी दुनिया में 7,100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। पहले दिन से लेकर अब तक कुल 1 लाख 82 हजार से ज्यादा मामले समाने आए हैं जिनमें से लगभग 80 हजार लोगों का संक्रमण अब जा चुका है। इस समय दुनिया में 95 हजार से भी ज्यादा ऐक्टिव केस हैं जिनमें से 6 हजार से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है।

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार केरल के तीन मरीजों सहित कुल 13 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमित 125 लोगों के सम्पर्क में आए 52,000 से अधिक लोगों की पहचान हो चुकी है। वे किस-किससे तथा कहां मिले इसका पता लगाया जा रहा है और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित कर चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement