Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mumbai Weather: IMD ने जताया अगले 48 घंटे में भारी बारिश का अनुमान, लोगों को दी घरों में रहने की सलाह

ऑरेंज अलर्ट के बाद मुंबई पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि सभी अपने घरों में ही रहें और वेबजह बाहर न निकले व जरूरी सावधानी अपनाएं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 03, 2020 11:56 IST
Mumbai Weather : IMD predicts heavy rainfall for 48 hours; citizens advised to stay indoors- India TV Hindi
Image Source : ANI Mumbai Weather : IMD predicts heavy rainfall for 48 hours; citizens advised to stay indoors

मुंबई। महाराष्‍ट्र के मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई में 48 घंटे के दौरान भारी बारिश का अनुमान व्‍यक्‍त किया है। मौसम विभाग ने मुंबई और आसपास के इलाकों के लिए शुक्रवार व शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। शुक्रवार को मुंबई में हो रही भारी बारिश को देखते हुए मुंबई पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वो अपने घरों में ही रहें।

मौसम विभाग ने मुंबई और आसपास के इलाकों में शुक्रवार व शनिवार को भारी बारिश होने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब है कि नगरीय प्रशासन किसी भी खराब मौसम परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें।

आईएमडी के हिसाब से 24 घंटे में 64.5 एमएम से 115.5 एमएम के बीच होने वाली बारिश को भारी बारिश माना जाता है। वहीं 115.5 एमएम से लेकर 204.5 एमएम के बीच होने वाली बारिश को बहुत भारी बारिश कहा जाता है। 24 घंटे में 204.5 एमएम से अधिक बारिश को अत्‍यधिक भारी बारिश कहा जाता है।

ऑरेंज अलर्ट के बाद मुंबई पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि सभी अपने घरों में ही रहें और वेबजह बाहर न निकले व जरूरी सावधानी अपनाएं। आईएमडी के मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय ने बताया कि शुक्रवार को सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच कोलाबा में 72एमएम, कोलाबा फायर स्‍टेशन में 69 एमएम, नरिमन प्‍वाइंट  फायर स्‍टेशन पर 59 एमएम, सी वार्ड में 50 एमएम, मालाबार हिल में 51 एमएम, एमएचओ में 48 एमएम, वर्ली में 41 एमएम, मनडोवी में 40 एमएम, दादर में 39 एमएम, बायखला में 38 एमएम, हाजी अली में 37 एमएम, धारावी में 29 एमएम, दादर में 27 एमएम बारिश दर्ज की गई है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement