Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुस्लिमों को 5% आरक्षण का प्रस्ताव हो पास, ठाकरे सरकार की सहयोगी सपा की मांग

समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने न सिर्फ मुस्मिलों के लिए 5 फीसदी आरक्षण की मांग की है बल्कि उन्होंने राज्य सभा में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने पर वो सरकार के खिलाफ सड़क पर आकर आंदोलन करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2021 12:32 IST
muslim reservation demanded by samajwadi party abu azmi in maharashtra मुस्लिमों को 5% आरक्षण का प्र- India TV Hindi
Image Source : ANI मुस्लिमों को 5% आरक्षण का प्रस्ताव हो पास, ठाकरे सरकार की सहयोगी सपा की मांग

मुंबई. महाराष्ट्र में इस वक्त सरकार में शामिल समाजवादी पार्टी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ा सकती है। दरअसल हिंदुवादी राजनीति के लिए प्रसिद्ध शिवेसना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी ने मुस्लिमों के लिए 5 फीसदी आरक्षण की मांग की है। समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार में शामिल है। समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने न सिर्फ मुस्मिलों के लिए 5 फीसदी आरक्षण की मांग की है बल्कि उन्होंने राज्य सभा में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने पर वो सरकार के खिलाफ सड़क पर आकर आंदोलन करेंगे।

पढ़ें- कृषि क्षेत्र में स्टार्टअप को प्रोत्साहन देने की जरूरत, छोटे किसानों का सशक्तिकरण जरूरी- पीएम मोदी

पढ़ें- 50 रुपये की उधारी पर दोस्त ने ले ली दोस्त की जान

अबू आजमी ने कहा कि हाईकोर्ट ने शिक्षा में मुस्लिमों के लिए 5 फीसदी आरक्षण की मांग है। हमने भारतीय जनता पार्टी के शासन काल के दौरान भी इसकी मांग की थी। लगता है महा विकास अघाड़ी सरकार भी इस विषय को भूल गई है। आजमी ने आगे कहा, "मैं कांग्रेस और एनसीपी से पूछना चाहता हूं कि जब आप विपक्ष में थे तो आप इसके खिलाफ बोलते थे तो अब आप कदम क्यों नहीं उठाते।"

पढ़ें- Miss India Delhi 2019 मानसी सहगल ने थामा AAP का दामन
पढ़ें- गुड न्यूज! पश्चिम रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, पांच राज्यों के लोगों को मिलेगी यात्रा में सहूलियत

समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि अब 13 राज्य सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पास कर चुके हैं। हमारी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजीत पवार से मांग है कि वो इस सत्र में खुद सीएए , एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव लाएं और मुस्लिमों को आरक्षण की घोषणा करें, नहीं तो हम सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

पढ़ें- अलीगढ़ में लड़की की संदिग्ध हालात में मौत, नाराज ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव
पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्स से कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement