Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान-मैं तो चुनाव ही नहीं लड़ रहा तो PM बनने की बात कहां? जानें क्या कहा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस की तारीफ की है और कहा कि मैं तो अगला चुनाव ही नहीं लड़ रहा तो पीएम पद की रेस में भी नहीं हूं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 23, 2023 6:24 IST
sharad pawar big statement- India TV Hindi
Image Source : ANI शरद पवार का बड़ा बयान

पुणे: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर विपक्षी पार्टियां काफी उत्साहित हैं। कर्नाटक में कांग्रेस को मिली जीत के बाद  एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की तारीफ की है और कहा है कि उनकी पदयात्रा लोगोिं का दिल जीतने का एक बेहतरीन उदाहरण है। पवार ने कहा कि राहुल गांधी के बारे में कोई कुछ भी कहे, मुझे यकीन है कि लोग राहुल गांधी की विचारधारा को मजबूत करेंगे।

राहुल गांधी की तारीफ की

महाराष्ट्र में हालिया हिंसक घटनाओं पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अगर हम इन घटनाओं (हिंसक झड़पों) के पीछे की विचारधारा और ताकत देखेंगे तो पता चल जाएगा कि इनके पीछे कौन है। केंद्र और राज्य में सत्ता में बैठे लोगों की संलिप्तता का पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए। पवार ने कहा कि देख लीजिए नवाब मलिक को कैसे परेशान किया गया।

सीटों के बंटवारे पर मिलकर बात करेंगे

चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि सीटों के बंटवारे पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। मेरे आवास पर एक बैठक हुई थी जहां इस बात पर चर्चा हुई कि तीनों पार्टियों (एमवीए के) के नेता इस पर फैसला करेंगे। उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी या कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और मैं इस पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे। 

मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं 

मेरी कोशिश विपक्ष को साथ लाने की है, ऐसी ही कोशिश बिहार के सीएम नीतीश कुमार कर रहे हैं। मैं अगला चुनाव नहीं लड़ रहा हूं तो पीएम उम्मीदवार बनने का सवाल ही कहां है। मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं। हमें ऐसा नेतृत्व चाहिए जो देश के विकास के लिए काम कर सके। मीडिया में सच बोलने की कीमत चुकानी पड़ी. नवाब मलिक जो कह रहे थे वह सही साबित हुआ, देखते हैं आगे क्या होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement