Monday, April 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: 'लगातार बढ़ते मामलों की वजह से अगले तीन महीने चुनौतीपूर्ण'

उन्होंने कहा कि 48 घंटे की अवधि में रोगियों के 30 संपर्कों की ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और परीक्षण बेहद आवश्यक है। कोरोना से रिकवर करने वाले कुछ मरीजों में कुछ दुष्प्रभाव देखे गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2020 21:07 IST
Next 3 months challenging due to sharper case spikes says Uddhav । Coronavirus: लगातार बढ़ते मामलों - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: लगातार बढ़ते मामलों की वजह से अगले तीन महीने चुनौतीपुर्ण- उद्धव ठाकरे

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि मुंबई में पिछले दो दिनों में COVID-19 के मामलों में बढ़ोतरी दिखाई दी है, अगले दो से तीन महीनों में राज्य प्रशासन को अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। वह COVID-19 की स्थिति पर एक समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।

पढ़ें- 80 नई स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे, 10 सितंबर से शुरू होगा रिजर्वेशन

उन्होंने कहा कि जब रोजाना मामलों की संख्या 1000-1100 के बीच थी, तो हमें लगा कि हम वायरस के प्रसार के चरम हैं। लेकिन पिछले दो दिनों में मिले कोरोना मरीज 1700-1900 के बीच है। इसलिए, अगले तीन महीने चुनौतीपूर्ण हैं और हमें इससे प्रभावी तरीके से निपटना है। ठाकरे ने कहा कि मुंबई में 5000-6000 और बेड्स की व्यवस्था की जा सकती है और प्रशासन को ऑक्सीजन और आईसीयू सुविधाओं के लिए योजना बनानी होगी।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ के लिए इम्तिहान होगा उपचुनाव!

सीएम ने कहा कि सरकार कोरोना के प्रकोप को देखते हुए राज्य में अधिक ऑक्सीजन उत्पादन के लिए चिकित्सा उपयोग के लिए निर्देश जारी करेगी। उन्होंने कहा कि 48 घंटे की अवधि में रोगियों के 30 संपर्कों की ट्रैकिंग, ट्रेसिंग और परीक्षण बेहद आवश्यक है। कोरोना से रिकवर करने वाले कुछ मरीजों में कुछ दुष्प्रभाव देखे गए हैं। हमें यह जांचने की आवश्यकता है कि क्या दुष्प्रभाव आक्रामक दवा या COVID-19 के कारण हैं।

पढ़ें- इस शहर के 5.15 प्रतिशत निवासियों में कोविड-19 एंटीबॉडी विकसित

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement