Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नितिन गडकरी पर बनी फिल्म आज हुई रिलीज, 'भारत के हाईवेमैन' की भूमिका निभाने वाले एक्टर ने इंडिया टीवी से की बातचीत

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर बनी बायोपिक फिल्म आज 70mm की स्क्रीन पर रिलीज हो गई है। देश के हाईवेमैन के नाम से लोकप्रिय नेता नितिन गडकरी के जीवन के अहम पहलु इस फिल्म में दिखाए गए हैं। इसमें गडकरी की भूमिका निभाने वाले एक्टर राहुल चोपड़ा से इंडिया टीवी ने बात की है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: October 27, 2023 13:11 IST
Gadkari film- India TV Hindi
Image Source : FILM POSTER नितिन गडकरी पर मराठी में बनी फिल्म 'गडकरी' का पोस्टर

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर मराठी में बनी फिल्म आज पूरे महाराष्ट्र में रिलीज हो गई। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के जीवन पर आधारित बनी ये बायोपिक गडकरी और उनके विविधता से भरे व्यक्तित्व को नई पीढ़ी के सामने रखने का प्रयास है। बॉलीवुड में बायोपिक की परंपरा नई नहीं है, इससे पहले भी कई राजनेताओं पर फिल्में बनी हैं। इस श्रृंखला में आज केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के जीवन पर बनी फिल्म भी 70mm के पर्दे पर रिलीज हो गई। इस फिल्म में नितिन गडकरी का किरदार निभाने वाले अभिनेता राहुल चोपड़ा ने इंडिया टीवी से बातचीत भी की है। 

गडकरी फिल्म के पार्ट-2 पर बोले एक्टर

देश के महामार्गों को दिशा देने वाले और भारत के हाईवे मैन के रूप में अपनी पहचान बन चुके केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के जीवन पर बनी फिल्म में अभिनेता राहुल चोपड़ा ने गडकरी का किरदार निभाया है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में राहुल चोपड़ा ने कहा कि उन्हें भी नितिन गडकरी के जीवन में बारे में बहुत सारी बातें फिल्म करने से पहले नहीं पता थीं। गडकरी फिल्म के पार्ट-2 को लेकर जब सवाल पूछा गया तो राहुल चोपड़ा ने कहा कि फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डिमांड की थी और इसके लिए डायरेक्टर से बात करनी पड़ेगी। 

दिखाए गए गडकरी के जीवन के अहम पड़ाव
अपने काम के लिए पहचाने जाने वाले भाजपा के नेता नितिन गडकरी के जीवन पर आधारित बायोपिक आज रिलीज हो गई है। इस फिल्म में गडकरी की संघर्ष यात्रा दिखाई गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी किस तरह इस राजनीतिक बुलंदी तक पहुंचे हैं और उनके जीवन में प्रमुख पड़ाव कहां-कहां आए हैं। इन्ही सब चीजों पर फिल्म में प्रकाश डाला गया है।

ऐश्वर्या डोरले ने निभाया कंचन गडकरी का किरदार
आज महाराष्ट्र के सिनेमा घरों में यह फिल्म रिलीज हो गई है। इस फिल्म में गडकरी की पत्नी कंचन गडकरी की भूमिका ऐश्वर्या डोरले ने निभाई है। अभिजीत मजूमदार द्वारा प्रस्तुत गडकरी फिल्म में गडकरी के जीवन के अनेक पहलू सामने आएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जीवन पर भी फिल्में बन चुकी हैं।

ये भी पढ़ें-

ममता के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को ईडी ने किया गिरफ्तार, राशन घोटाले में कल पड़ा था छापा

मिर्जापुर में सवारियों से भरी बस पलटी, मौके पर ही हुई 5 की मौत; दर्जन भर से ज्यादा घायल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement