Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चार धाम की यात्रा के नाम पर 35 लोगों के साथ ठगी, आरोपी गिरफ्तार

मुंबई में चार धाम यात्रा के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने चार धाम यात्रा कराने के नाम पर 35 लोगों से पैसे ले लिए। इसके बाद आरोपी पैसे लेकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 05, 2023 11:42 IST
ठगी का आरोपी गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ठगी का आरोपी गिरफ्तार।

मुंबई : धर्म के नाम पर कई तरह के फ्रॉड और जालसाजियां आम तौर पर होती रहती हैं, लेकिन मुंबई में धर्म के नाम पर 35 लोगों के साथ लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने चार धाम यात्रा के नाम पर 35 लोगों को बहलाया और फिर उनसे लाखों की रकम ऐंठ ली। वहीं जब चारधाम यात्रा पर जाने का समय आया तो आरोपी पैसे लेकर फरार हो गया। हालांकि पीड़ितों के द्वारा पूरे मामले की पुलिस से शिकायत की गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश भी शुरू कर दी। वहीं पुलिस को आरोपी के मुंबई में होने की सूचना मिली तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

ज्यादा छूट का ऑफर देकर दिया झांसा

दरअसल, शहर की कांदिवली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो चार धाम की तीर्थ यात्रा के नाम पर बुजुर्ग नागरिकों के साथ ठगी करता था। कांदिवली के वरिष्ठ पुलिस से निरीक्षक संदीप विश्वासराव ने बताया कि 2022 में राजेश पटेल नाम के आरोपी ने पावन टूर एंड ट्रेवल्स नाम की एजेंसी शुरू की। उसने लोगों को कम पैसे में चार धाम यात्रा की स्कीम देनी शुरू की। उसी समय शीतल नाम की एक टीचर उसके पास टिकट बुकिंग कराने गई। इस दौरान आरोपी ने उनको एक ऑफर दिया। आरोपी ने कहा कि ज्यादा मेंबर को लाओगे तो और ज्यादा छूट दिया जायेगा। इसके बाद 35 लोग जाने के लिए तैयार हो गए थे। फिर आरोपी राजेश पटेल ने एक आदमी का खर्चा 35 हजार रूपया बताया और एडवांस में 3 लाख 52 हजार रुपये ले लिए।

ऑफिस बंद कर फरार हुआ आरोपी

आरोपी ने बताया कि मई महीने में सबको चार धाम यात्रा पर जाना है। हालांकि बाद में आरोपी अप्रैल महीने में ही पैसा लेकर और ऑफिस बंद करके फरार हो गया। इसके बाद कांदिवली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस उसकी कई महीनो से तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी कांदिवली स्टेशन के पास किसी से मिलने के लिए आने वाला है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने ट्रैप लगाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को पुलिस ने बोरीवली कोर्ट में हाजिर किया। यहां से उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी मिली हुई है। पुलिस ने बताया कि इसी प्रकार का मामला बोरीवली पूर्व कस्तूरबा मार्ग पुलिस ठाणे में भी दर्ज हैं।

(मुंबई से गोविंद ठाकुर की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-  

दुमका गैंगरेप मामले में 40 दिन के बाद FIR दर्ज, आठ युवकों ने मासूम लड़की से की थी दरिंदगी

BJP सांसद अशोक नेते की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, इस वजह से बच गई जान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement