Monday, April 29, 2024
Advertisement

Andheri East Bypoll : उद्धव के कैंडिडेट को जिताना चाह रहे राज ठाकरे! बीजेपी से की ये रिक्वेस्ट

Andheri East Bypoll : राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से रिक्वेस्ट की है कि बीजेपी रमेश लटके की पत्नी के खिलाफ अपना उम्मीदवार ना उतारे और लटके की विधवा पत्नी को निर्विरोध जीतने दे।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Sushmit Sinha Published on: October 16, 2022 16:30 IST
Raj Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI Raj Thackeray

Highlights

  • उद्धव के कैंडिडेट को जिताना चाह रहे राज ठाकरे
  • बीजेपी से की अपना उम्मीदवार ना उतारने की रिक्वेस्ट
  • ऋतुजा लटके हैं उद्धव वाली शिवसेना की उम्मीदवार

Andheri East Bypoll : महाराष्ट्र की सियासत में आए दिन कुछ ना कुछ बड़ी घटना घट ही रही है। कभी असली-नकली शिवसेना की लड़ाई, तो कभी उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे की कैट फाइट। लेकिन अब महाराष्ट्र की सियासत अंधेरी ईस्ट विधानसभा के उपचुनवा को लेकर चर्चा में है। दरअसल, यहां से पहले शिवसेना से विधायक थे रमेश लटके। लेकिन मई में हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गई थी, इसलिए अब इस सीट पर उपचुनाव होने हैं। शिवसेना ने रमेश लटके पत्नी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसी को लेकर राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से रिक्वेस्ट की है कि बीजेपी रमेश लटके की पत्नी के खिलाफ अपना उम्मीदवार ना उतारे और लटके की विधवा पत्नी को निर्विरोध जीतने दे। 

देवेंद्र फडणवीस का जवाब

देवेंद्र फडणवीस ने अब इस पर जवाब दिया है। उन्होंने राज ठाकरे के सवालों का जवाब देते हुए कहा है, ''आज सुबह मुम्बई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने राज ठाकरे से मुलाकात की थी और उनसे चर्चा की थी। उस वक्त आशीष ने उनसे बीजेपी के लिए समर्थन मांगा था, उस वक़्त राज ने अपनी भावना व्यक्त की थी और उन्होंने अभी मुझे पत्र भी लिखा है की हम चुनाव न लड़े या उम्मीदवार वापस ले ले। लेकिन इस बारे में यही कह सकता हूं कि भाजपा में मैं कोई निर्णय अकेला नही लेता हूं, मुझे अपने वरिष्ट और सहकारियों से चर्चा करना पड़ेगा। अब तो हमने उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है और उसने पर्चा भी भर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब हमारे साथ बालासाहेब की शिवसेना भी है तो हमे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी चर्चा करनी होगी। फिर मैं कोई प्रतिक्रिया दे सकता हूं।''

ऋतुजा लटके हैं उद्धव वाली शिवसेना की  उम्मीदवार

मुंबई की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर शनिवार से चुनाव प्रचार की रणभेरी बज गई है। उद्धव ठाकरे शिवसेना गुट की उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने अपने प्रचार की जोरशोर से शुरुवात कर दी है। 1 नवंबर को इस सीट पर प्रचार खत्म होगा और 3 नवंबर को मतदान होगा। बीजेपी ने इस सीट पर व्यवसायी मुरजी पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है और एकनाथ शिंदे के गुट ने भी मुरजी को अपना समर्थन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही रामदास आठवले की आरपीआई और टाईगर सेना के साथ कई अन्य सामाजिक संगठन भी मुरजी काका के सपोर्ट में आगए हैं। वहीं शिवसेना उम्मीदवार के समर्थन में कांग्रेस, एनसीपी, समाजवादी पार्टी के साथ भीम सेना जुड़ गई है। ऐसे मैं इस सीट पर सीधी लड़ाई महाविकस आघाड़ी बनाम शिंदे+बीजेपी उम्मीदवार के बीच होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement