Monday, April 29, 2024
Advertisement

"सी फॉर कांग्रेस, सी फॉर कन्फ्यूजन", सुधीर मुनगंटीवार बोले- चीन का सपना पूरा करने के लिए चुनाव लड़ रही कांग्रेस

महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कांग्रेस पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाइना का 'मोदी जी हटाओ' का सपना पूरा करना चाहती है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Malaika Imam Updated on: March 18, 2024 18:58 IST
महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार- India TV Hindi
महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार

महाराष्ट्र की चंद्रपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को बीजेपी ने आम चुनाव में चंद्रपुर से उम्मीदवार बनाया है। सीट की घोषणा होने के बाद सोमवार को नागपुर में उन्होंने कांग्रेस पर करारा हमला किया। सुधीर मुनगंटीवार ने कांग्रेस को कन्फ्यूज और चाइना का समर्थक बताया। 

महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, "कांग्रेस कंफ्यूज पार्टी है। सी फॉर कांग्रेस, सी फॉर कन्फ्यूजन, सी फॉर चाइना, कांग्रेस चाइना का 'मोदी जी हटाओ' का सपना पूरा करना चाहती है। चीन का सपना पूरा करने के लिए ही कांग्रेस चुनाव लड़ रही है।"

"प्रभु राम को काल्पनिक कहने वाले..."

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कांग्रेस के नेता निम्न दर्जे की बातें करते हैं। कांग्रेस 50-55 साल तक राज्य और केंद्र की सत्ता में रही। उसके बाद भी कांग्रेस नेताओं का भाषण देखा जाए, तो विकास की बात नहीं दिखती। जनता सत्य की बाजू अर्थात भारतीय जनता पार्टी की तरह खड़ी रहेगी।" उन्होंने कहा कि प्रभु राम को काल्पनिक कहने वाले आज उनके सांसद संसद में खड़े होकर रामनवमी की छुट्टी मांगते हैं। 

चंद्रपुर सीट पर पहले फेज में वोटिंग 

बता दें कि चंद्रपुर सीट पर पहले चरण में ही वोटिंग होगी। महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण में यहां 5 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। दूसरे चरण में 8 सीटों पर वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। तीसरे चरण में 11 सीटों पर चुनाव 7 मई को कराया जाएंगे। चौथे चरण में भी यहां 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव कराया जाएगा और वोटिंग 13 मई को होगी। इसी प्रकार राज्य की बाकी बची 13 सीटों पर 20 मई को वोटिंग कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement