Monday, April 29, 2024
Advertisement

नितिन गडकरी से 100 करोड़ रुपये का हफ्ता मांगने वाला आतंकवादी बेलगांव जेल रवाना, जरूरत पड़ने पर फिर होगी पूछताछ

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर स्थित कार्यालय में फोन कर जयेश पुजारी ऊर्फ शाकिर ने जनवरी और मार्च में हफ्ता मांगा था। इसी मामले में आरोपी को पुलिस नागपुर ले आई थी। अब आरोपी को वापस बेलगांव जेल भेजा गया है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Amar Deep Updated on: November 10, 2023 10:55 IST
नितिन गडकरी से हफ्ता मांगने वाला आरोपी भेजा गया बेलगांव जेल।- India TV Hindi
Image Source : PTI नितिन गडकरी से हफ्ता मांगने वाला आरोपी भेजा गया बेलगांव जेल।

नागपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर 100 करोड़ रुपये का हफ्ता मांगने वाला आतंकवादी जयेश पुजारी उर्फ शाकिर की फिर से बेलगांव जेल रवानगी की गई। आरोपी जयेश काफी दिनों से बेलगांव लौटने का प्रयास कर रहा था। उसने एक बार लोहे की तार गटकने की भी कोशिश की थी।

आतंकवादी संगठनों से जुड़े तार

बता दें कि जयेश लश्कर-ए-तोएबा, हिजबुल मुजाहिदीन और पीएफआई सहित अनेक आतंकवादी संगठनों से जुड़ा है। 14 जनवरी और 21 मार्च को उसने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर स्थित जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर हफ्ता मांगा था। अगर पैसे नहीं दिए तो गडकरी को जान से मारने की धमकी दी थी। उसने कर्नाटक की जेल में रहते हुए गडकरी के कार्यालय में फोन किया था। 28 मार्च को नागपुर पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर बेंलगाव की जेल से हिरासत में लिया। पुलिस की जांच में देश के आतंकवादी संगठन से जुड़े होने का पता लगा।

यूएपीए के तहत मामला दर्ज

जयेश द्वारा आतंकवादी संगठनों की मदद और आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दिए जाने के खुलासा हुए हैं। इसके बाद उसके खिलाफ यूएपीए के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे। जयेश को नागपुर मध्यवर्ती जेल में रखा गया था। कर्नाटक में उसके खिलाफ अनेक मामले दर्ज होने से कर्नाटक पुलिस भी जांच कर रही है। उसके खिलाफ कर्नाटक में दो फौजदारी के मामले लंबित थे। इसके चलते कर्नाटक मामले की जांच और न्यायालय प्रक्रिया के लिए जयेश को दोबारा बेलगांव जेल में भेजा गया। 

कर्नाटक लौटने की लगाई थी गुहार

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयेश पुजारी को मार्च महीने में विमान से नागपुर लाया गया था। अब उसे विशेष दस्ता वापस भी विमान से लेकर गया है। जयेश ने कर्नाटक लौटने के लिए कोर्ट में गुहार लगाई थी। नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि जयेश के खिलाफ कर्नाटक में भी अनेक मामले चल रहे हैं। जरूरत पड़ने पर फिर उसे यहां लाया जाएगा या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उसकी पूछताछ की जाएगी। उन्होंने कहा कि चार्जशीट पेश कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-  

मुंबई : बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर इनोवा ने कई गाड़ियों में मारी टक्कर, 3 लोगों की मौत, 6 घायल

बाबा बागेश्वर के दरबार में मुस्लिम परिवार के 10 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म; देखें VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement