Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

TMC नेता ने पीएम मोदी की जमकर की तारीफ, तीनों राज्यों में बीजेपी की जीत पर कही ये बात

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। पार्टी इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी और कार्यकर्ताओं का दे रही है। इसी बीच टीएमसी के एक नेता ने भी पीएम की तारीफ की है साथ ही कांग्रेस को चेताया भी है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: December 03, 2023 19:46 IST
TMC Majid Memon- India TV Hindi
Image Source : ANI TMC नेता माजिद मेमन

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी को भारी बहुमत मिला है। बीजेपी इस जीत का पूरा श्रेय पीएम मोदी और अपने कार्यकर्ताओं को दे रही है। इसी बीच टीएमसी नेता ने भी पीएम मोदी की तारीफ की है। टीएमसी नेता ने कहा कि जिस तरह की 3 राज्यों में बीजेपी को लैंडसाइड जीत मिली है। उससे यह साबित हो गया कि भारत में अब भी मोदी मैजिक बरकरार है। लोग अब भी बीजेपी में भरोसा करते और प्रधानमंत्री के डबल इंजन की सरकार पर देश की जनता का अब भी भरोसा कायम है।

"कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना होगा"

टीएमसी नेता माजिद मेमन ने आगे कहा कि कांग्रेस को अगले 3 महीनों में I.N.D.I.A एलायंस के बाकी साथियों के साथ बहुत मेहनत के साथ-साथ बड़ा दिल दिखाना होगा। अगर राजस्थान और एमपी में कांग्रेस ने AAP और अखिलेश यादव के साथ गठबंधन किया होता तो दोनों राज्यों के नतीजे कुछ अलग होते। टीएमसी नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस को यह ज़िद्द छोड़नी होगी की बीजेपी को वो अकेले टक्कर दे सकते है या हरा सकते है, अब देश की राजनीति बदल गई है। स्थानीय पार्टियों की भी इस देश में अलग-अलग राज्यों में पकड़ है तो उन्हें उचित सम्मान कांग्रेस को देना होगा।,चाहे वो सीट से ही या नेतृत्व से।

"2047 तक बीजेपी को हराना मुश्किल"

माजिद मेमन ने आगे कहा कांग्रेस को चेताते हुए कहा कि अगामी लोकसभा 2024 के चुनाव में अगर I.N.D.I.A एलायंस मोदी को नहीं हरा पाई तो साल 2034 ही नहीं 2047 तक बीजेपी को हराना मुश्किल हो जाएगा। I.N.D.I.A गठबंधन के लिए "अभी नहीं तो कभी नही" जैसे हालात है। ऐसे में कांग्रेस को अपनी पार्टी से ही प्रधानमंत्री बनने का सपना भी छोड़ना पड़ सकता है। अगर सोनिया गांधी सोचती है कि खड़गे को पीएम उम्मीदवार दिखाकर गांधी परिवार से परिवारवाद खत्म हो जाएगा तो यह उनकी गलत सोच है। 6 दिसंबर को अब कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने INDIA एलायंस की बैठक 3 महीने बाद बुलाया है तो अब देखते है कि उस मीटिंग से क्या निकलता है। इस चुनाव परिणाम ने कांग्रेस समेत INDIA एलायंस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

"शरद पवार अब कमज़ोर हो चुके हैं"

मेमन ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में एनसीपी और शिवसेना के टूटने से बीजेपी बहुत मजबूत हुई है। हाल में आए पंचायत चुनाव के नतीजों ने यह बता दिया था। शरद पवार अब कमज़ोर हो चुके हैं। उनकी पूरी ताकत अजित पवार अपने साथ ले गए है। ऐसे में अगर एमवीए महाराष्ट्र में लोकसभा के 40 सीट के बारे में सोच रही तो गलत है। मौजूदा स्थिति में एमवीए के महाराष्ट्र में 10 सीट जीतना भी मुश्किल है।

"बीजेपी की ताकत देश में अब भी बरकरार"

टीएमसी नेता ने कहा कि सनातन धर्म पर, अपनी पार्टी (कांग्रेस) पर टिप्पणी को लेकर MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव हारने की वजह वाला प्रमोद कृष्णन का बयान गलत है। सिर्फ यही एक कारण नहीं है, कई और कारण हैं। तेलंगाना में कांग्रेस इसलिए जीती कि वहां बीजेपी मुकाबले में नहीं थी इसलिए बीजेपी की ताकत देश में अब भी बरकरार है।

"कांग्रेस को अहंकार छोड़ना होगा"

INDIA एलायंस से ममता बनर्जी पीएम उम्मीदवार हो सकती हैं, वो भी रेस में हैं। गठबंधन में हमें और भी साथियों को जोड़ना होगा। बहुत गंभीरता से अगले 3 महीने काम करना होगा। मोदी सरकार की कमियों को ज़मीन पर जनता के बीच ले जाना होगा। देश की सबसे और पुरानी पार्टी कांग्रेस को अहंकार छोड़ना होगा, तभी हम बीजेपी को हरा पाएंगे।

ये भी पढ़ें:

"MP में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार कमलनाथ", तीन राज्यों में हार के बाद बोले संजय राउत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement