Monday, May 06, 2024
Advertisement

दाऊद के गुर्गे संग पार्टी कर रहे थे उद्धव गुट के नेता, फडणवीस बोले- SIT करेगी जांच

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नासिक के शिवसेना (यूबीटी) नेता को दाऊद के गिरोह के सदस्य के साथ पार्टी करते, नाचते हुए पाया गया था। इस मामले में एसआईटी द्वारा विस्तृत जांच की जाएगी।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 15, 2023 23:02 IST
महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल।

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर से भूचाल आ गया है। भाजपा नेता नितेश राणे ने शिवसेना उद्धव गुट के नेता पर दाऊद इब्राहिम के गुर्गे के साथ पार्टी करने का आरोप लगाया है और मामले की जांच की मांग की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने SIT से जांच करवाने की बात कही है। बता दें कि नितेश राणे ने कहा है कि उनके पास इस पार्टी के वीडियो हैं। इस घटना के बाद महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर से बहस का दौर देखने को मिल सकता है। 

क्या है पूरा मामला?

भाजपा नेता नितेश राणे ने कहा है कि 1993 बम ब्लास्ट के प्रमुख आरोपी दाऊद इब्राहिम के करीबी सलीम कुत्ता को आजीवन करावास की सजा मिली है। हालांकि, जब वह पेरोल पर था तो पैरोल खत्म होने के आखिरी दिन उसने एक पार्टी की थी। नितेश राणे ने दावा किया कि इस पार्टी में उद्धव ठाकरे की पार्टी के नासिक महानगर प्रमुख सुधाकर वडगुर्जर भी मौजूद थे। राणे ने कहा कि पार्टी का वीडियो भी मेरे पास है, गाने गाये जा रहे हैं, लोग नाच रहे हैं, दारू की पार्टी चल रही है। राणे ने कहा कि इस तरीके से टेररिस्ट लोगों के साथ लोग पार्टी करने लगेंगे तो देश और राज्य सुरक्षित नहीं है। इस मामले की जांच होनी चाहिए।

SIT से जांच कराएंगे

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नासिक के शिवसेना (यूबीटी) नेता को दाऊद के गिरोह के सदस्य के साथ पार्टी करते, नाचते हुए पाया गया था, जिसकी तस्वीर विधानसभा में दिखाई गई थी। विधायक नितेश राणे, दादाजी भुसे, आशीष शेलार ने यह मुद्दा उठाया था। फडणवीस ने कहा कि इस मामले में एसआईटी द्वारा विस्तृत जांच की जाएगी। इस बात की भी जांच की जाएगी कि क्या ऐसे कृत्यों के लिए किसी का आशीर्वाद था और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुधाकर बडगुजर की पत्नी ने दी सफाई

बीजेपी नेता नितेश राणे के बयान पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता सुधाकर बडगुजर की पत्नी हर्षा बडगुजर का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि वीडियो क्लिप गलत है। यह एक सार्वजनिक कार्यक्रम था और हम नहीं जानते कि सलीम कुत्ता कौन है...सिर्फ इसलिए कि इसमें कोई साथ है।" एक सार्वजनिक कार्यक्रम का मतलब यह नहीं है कि वे एक-दूसरे को जानते हैं। मुझे अपने पति पर पूरा भरोसा है, मेरे पति को फंसाया जा रहा है। मुझे लगता है कि यह वीडियो 15-16 साल पुराना है जब शिवसेना एक पार्टी थी। 

ये भी पढ़ें- 'साइरस मिस्त्री जैसा होगा हाल...', रतन टाटा को मिली जान से मारने की धमकी, मुंबई पुलिस ने कॉलर की पहचान की

ये भी पढ़ें- मुंबई सीरियल ब्लास्ट का दोषी सलीम कुत्ता जेल चला रहा वसूली का धंधा, एसआईटी ने शुरू की जांच

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement