Thursday, February 22, 2024
Advertisement

बाजार में बेची जा रही कुत्तों की खाई नमकीन-मूंगफली, ये वीडियो देखकर छोड़ देंगे बाहर से खाना

महाराष्ट्र के लातूर जिले में कुत्तों द्वारा नमकीन-मूंगफली खाने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हैरत की बात तो यह है कि यही नमकीन-मूंगफली बाजार में आम लोगों को बेची जानी है। वहीं वीडियो सामने आने के बाद विक्रेता के खिलाफ शिकायत भी कर दी गई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 08, 2023 22:48 IST
बाजार में बेची जा रही कुत्तों की खाई नमकीन-मूंगफली।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाजार में बेची जा रही कुत्तों की खाई नमकीन-मूंगफली।

लातूर: महाराष्ट्र के लातूर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आप भी बाहर खुले में बिकने वाला कोई सामान खरीद कर नहीं खाएंगे। दरअसल, लातूर में एक व्यक्ति घर पर ही नमकीन-मूंगफली बनाकर बेचने का काम करता है। लेकिन वायरल हो रहे एक वीडियो में विक्रेता के घर पर बन रही नमकीन-मुंगफली को आवारा कुत्तों द्वारा खाए जाने का मामला सामने आया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से अब इसे खाने वाले लोगों के स्वास्थ्य को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। वहीं अब इसका वीडियो सामने आने के बाद से मामले की शिकायत भी कर दी गई है। इन सब के बावजूद लोगों के स्वास्थ्य के साथ किया जाने वाला यह खिलवाड़ कोई आम बात नहीं है।

घटना का वीडियो आया सामने

बता दें कि इस तरह की बनाई गई नमकीन-मुंगफलियों को लोग बाजार में खरीद कर बड़े चाव से खाते हैं। लेकिन अब जिस तरह से इस नमकीन-मुंगफली को खुले रखे जाने और उसको कुत्तों के खाने का वीडियो सामने आया है, तबसे यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या इस तरह से खुले में बिकने वाले सामान को खाना सुरक्षित है या खुद के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने का न्योता देने जैसा है। वहीं इस घटना का वीडियो के सामने आने के बाद ऐसे विक्रेताओं पर सख्त कारवाई किए जाने की मांग को लेकर एडवोकेट खाजा मनियार ने फूड एंड ड्रग्स डिपार्टमेंट और म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को ज्ञापन दिया है। 

विक्रेता के खिलाफ की गई शिकायत

उन्होंने इस विक्रेता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमारी गल्ली में एक विक्रेता है जो अपने ही घर में नमकीन-मूंगफली बनाता है। यह विक्रेता हर रोज इस नमकीन-मूंगफली को शहर के गायत्री होटल के पास खड़ा होकर बेचता है। लेकिन ये विक्रेता गली के रास्ते पर ही इस नमकीन-मूंगफली को बनाता है, जहां पर बहुत गंदगी है। इसी रास्ते पर वह मुंगफलियों को सुखाने के लिए भी डालता है। बाहर रखकर सुखाने की वजह से आवारा कुत्ते घूमने के साथ ही इस पर पेशाब तक कर के चले जाते हैं। इस तरह की गंदी नमकीन-मूंगफली को बेचकर यह विक्रेता लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। इसके पास किसी भी तरह का लाइसेंस भी नहीं है, जिसके चलते मैंने इस विक्रेता की जांच को लेकर ज्ञापन भी दिया है। इस पर सख्त कार्रवाई करने को लेकर फूड एंड ड्रग्स डिपार्टमेंट के साथ ही म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को भी ज्ञापन दिया गया है।

(लातूर से आसिफ पटेल की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

नागपुर-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हुए सड़क हादसों में गई 142 लोगों की जान, महाराष्ट्र के मंत्री ने दी जानकारी

मुम्बई के आजाद मैदान में फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गई रैली, सपा और कांग्रेस से की ये अपील

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement