Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शिवसेना ने ‘शव सेना’ वाली टिप्पणी को लेकर अमृता फडणवीस की आलोचना की

शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की ‘शव सेना’ संबंधी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को आलोचना की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2020 18:38 IST
Amruta Fadnavis Shav Sena, Fadnavis Shav Sena, Amruta Fadnavis Shiv Sena, Fadnavis Shav Sena Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE शिवसेना ने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की ‘शव सेना’ संबंधी टिप्पणी के लिए आलोचना की है।

मुंबई: शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की ‘शव सेना’ संबंधी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को आलोचना की। अमृता फडणवीस पर बरसते हुए शिवसेना ने कहा कि उन्हें यह समझना चाहिए कि वर्णमाला का हर अक्षर महत्वपूर्ण होता है। शिवसेना ने कहा कि दिवाली के शुभ अवसर के दौरान अपने दिमाग में बुरे विचार मत लाइए। अमृता फडणवीस ने गुरुवार को उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना पर हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनावों में उसके खराब प्रदर्शन को लेकर कटाक्ष किया और उसे ‘शव सेना’ कहा था। 

‘अमृता में 'अ' के महत्व को समझिए’

महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार का नेतृत्व करने वाली शिवसेना ने अमृता फडणवीस पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें अपने खुद के नाम में शामिल अक्षरों के महत्व को समझना चाहिए। शिवसेना प्रवक्ता नीलम गोरे, जो विधान परिषद में उप सभापति भी हैं, ने एक बयान में कहा, ‘अपने नाम से 'अ' अक्षर को ‘मृत’ अवस्था में मत ले जाइए। अपने नाम अमृता में 'अ' के महत्व को समझिए। दिवाली के शुभ अवसर के दौरान अपने दिमाग में बुरे विचार मत लाइए। आपको शिवसेना के नाम को गलत ढंग से कहने से कोई लाभ नहीं होगा।’

‘शव सेना ने कांग्रेस को खत्म कर डाला’
गौरतलब है कि अमृता फडणवीस ने ट्वीट किया था, ‘वास्तव में चल क्या रहा है? शव सेना ने बिहार में अपनी ही सहयोगी (कांग्रेस) को खत्म कर डाला। उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे महाराष्ट्र को कहां ले जा रहे हैं, लेकिन बिहार को सही जगह पर लाने के लिए धन्यवाद।’ उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बिहार में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रभारी थे, जहां उनकी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। शिवसेना ने बिहार में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह अपना खाता भी खोलने में नाकाम रही और उसके अधिकतर उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement