Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उद्धव ठाकरे ने की ‘अकेले दम पर शिवसेना सरकार’ की बात, शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ‘खुद के दम पर शिवसेना की सरकार बनाने’ के बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2020 22:54 IST
Sharad Pawar, Sharad Pawar Uddhav Thackeray, Uddhav Thackeray, Shiv Sena Government- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE NCP प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे के ‘खुद के दम पर शिवसेना की सरकार बनाने’ के बयान को तवज्जो नहीं दी।

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ‘खुद के दम पर शिवसेना की सरकार बनाने’ के बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दी। उन्होंने कहा कि मैं बीते 30 सालों से भगवा झंडे को फहराने के बारे में सुन रहा हूं। बता दें कि अपनी पार्टी के नेताओं के साथ एक ऑनलाइन बैठक में ठाकरे ने कथित तौर पर कहा था कि वह चाहते हैं कि उनकी पार्टी शिवसेना एक दिन अपने दम पर सरकार बनाए। बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। 

पवार ने कहा, ऐसी अपील सामान्य बात है

शिवसेना विधायक और प्रवक्ता प्रताप सरनाइक के मुताबिक सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को जिला स्तरीय नेताओं के साथ एक ऑनलाइन बैठक में उनसे भविष्य में और मेहनत करने को कहा। सरनाइक के मुताबिक, ठाकरे ने पार्टी नेताओं से कहा कि पार्टी नेताओं को और मेहनत करनी चाहिए ताकि शिवसेना अपने दम पर सत्ता में आ सके। पवार ने नासिक में ठाकरे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हे कहा कि ऐसी अपील सामान्य बात है। उन्होंने कहा कि इस अपील को और कोई मायने नहीं तलाशे जाने चाहिए।

पढ़ें: नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत
पढ़ें: एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

‘कोई और मायने तलाशने की जरूरत नहीं’
पवार ने कहा, ‘मैं बीते 30 वर्षों से (शिवसेना के) भगवा झंडे को फहराने (सरकार के मुख्यालय पर) के बारे में सुन रहा हूं। यह कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिये कहा जाता है। इसके कुछ और मायने तलाशने की जरूरत नहीं है। आप (तीनों दल) भारतीय जनता पार्टी को दूर रखने के लिए एक साथ आए हैं और इसके अच्छे नतीजे मिल रहे हैं। मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि साथ में शासन कीजिए। उद्धव ठाकरे, प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जयंत पाटिल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट जो भी फैसला करें, वह हम सभी पर बाध्यकारी है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement