Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'ZPM ने 2023 के विधानसभा चुनाव में लिया था बीजेपी से पैसा', MNF चीफ ने लगाया बड़ा आरोप

ज़ोरमथांगा ने दावा किया कि जेडपीएम को पिछले साल राज्य चुनाव से पहले भाजपा से पैसा मिला था। उन्होंने कहा कि जेडपीएम चाहता है कि एमएनएफ एनडीए से नाता तोड़ ले ताकि गठबंधन का हिस्सा बनने का रास्ता साफ हो सके।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 26, 2024 23:29 IST
एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरमथांगा- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरमथांगा

मिजोरम की मुख्य विपक्षी पार्टी एमएनएफ ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ पार्टी जेडपीएम को साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से वित्तीय सहायता मिली। एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरमथांगा ने मंगलवार को कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी भी एनडीए में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी। सैतुअल शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए ज़ोरमथांगा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने विधानसभा चुनाव से पहले असम के सीएम हिमंत बिस्वास सरमा से संपर्क किया था ताकि जेडपीएम एनडीए का हिस्सा बन सके।

ज़ोरमथांगा ने किया ये दावा

ज़ोरमथांगा ने दावा किया कि जेडपीएम को पिछले साल राज्य चुनाव से पहले भाजपा से पैसा मिला था। उन्होंने कहा कि जेडपीएम चाहता है कि एमएनएफ एनडीए से नाता तोड़ ले ताकि गठबंधन का हिस्सा बनने का रास्ता साफ हो सके। पूर्व सीएम ज़ोरमथांगा ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने गठबंधन में होने के बावजूद अल्पसंख्यकों और मिजोरम के हितों को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर केंद्र में एनडीए सरकार का लगातार विरोध किया है। 

अमित शाह को लेकर किया ये दावा

ज़ोरमथांगा ने दावा किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के साथ विवाद के दौरान अंतरराज्यीय सीमा से मिजोरम पुलिस को हटाने के लिए उन पर दबाव डाला था। इस पर उन्होंने चेतावनी दी थी कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। इससे पहले लालडुहोमा ने कहा था कि उनकी पार्टी केंद्र में किसी भी गठबंधन से स्वतंत्र रहेगी।  

इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement