Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

म्यांमार सीमा से हेरोइन के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, असम राइफल्स ने दी जानकारी

मिजोरम में म्यांमार सीमा के पास से असम राइफल्स और पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, यहां पर हेरोइन के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 15, 2024 23:52 IST
म्यांमार सीमा से हेरोइन के साथ एक आरोपी गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE म्यांमार सीमा से हेरोइन के साथ एक आरोपी गिरफ्तार।

आइजोल: मिजोरम के चंपई जिले में 30.10 लाख रुपये की हेरोइन जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। असम राइफल्स ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के मुताबिक, असम राइफल्स ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए राज्य पुलिस के सहयोग से रविवार को भारत-म्यांमार सीमा के निकट जोटे गांव में एक अभियान चलाया और 43 ग्राम हेरोइन जब्त की। 

पहले भी हुई कार्रवाई

बयान में बताया गया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी इसे म्यांमार से तस्करी कर लाया था। आइजोल में शनिवार को 325.3 ग्राम हेरोइन जब्त की गई थी, जिसकी कीमत 2.27 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। असम राइफल्स ने बताया कि शनिवार को एक अन्य अभियान में लॉन्ग्तलाई जिले के वासेकी थाना क्षेत्र के पारवा गांव में बीस गोली वाली एक मैगजीन जब्त की गई।

इलाके में गश्ती कर रही पुलिस

बता दें कि इससे पहले भी मिजोरम में तस्करी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं स्थानीय पुलिस और असम राइफल्स की टीमें लगातार इलाके में गश्ती करती रहती हैं। तस्करी के ज्यादातर मामले म्यांमार की सीमा वाले इलाकों में देखने को मिलती हैं। ऐसे में पुलिस का कहना है कि गश्ती अभियान को और अधिक तेज किया जा रहा है। मादक पदार्थों की तस्करी पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

ज्यादा बच्चे हो गए इसलिए 18 माह की मासूम को उतारा मौत के घाट, पुलिस को बताई भूत-प्रेत की झूठी कहानी

पहले पुलिस से बदसलूकी फिर मूछों पर ताव, इलाज हुआ तो कान पकड़कर मांगी माफी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement