Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. दिवाली से पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की जमकर हुई बिक्री, एथर एनर्जी की अक्‍टूबर की सेल 12 गुना बढ़ी

दिवाली से पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की जमकर हुई बिक्री, एथर एनर्जी की अक्‍टूबर की सेल 12 गुना बढ़ी

कंपनी ने कहा कि वह भारत के प्रमुख शहरों में अपने रिटेल आउटलेट्स का विस्तार कर रही है और अब 19 शहरों में इसके 22 एक्सपीरिएंस सेंटर मौजूद हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 08, 2021 15:00 IST
 Ather Energy logs 12 fold increase October sales- India TV Paisa
Photo:ATHER ENERGY@TWITTER

 Ather Energy logs 12 fold increase October sales

नई दिल्‍ली। हीरो मोटोकॉर्प के समर्थन वाली एथर एनर्जी (Ather Energy) ने सोमवार को कहा कि फेस्टिव सीजन डिमांड के कारण अक्‍टूबर में उसकी बिक्री 12 गुना अधिक हुई है। कंपनी 450एक्‍स और 450 प्‍लस नाम से इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री करती है। अक्‍टूबर में कंपनी ने 3500 यूनिट की बिक्री की।

एथर एनर्जी के सीईओ और सह-संस्‍थापक तरुण मेहता ने एक बयान में कहा कि त्‍योहारी सीजन हमारे लिए काफी उत्‍साहजनक रहा है, इस दौरान एथर एनर्जी ने पिछले साल के मुकाबले अक्‍टूबर के दौरान बिक्री में 12 गुना वृद्धि दर्ज की है। उन्‍होंने आगे कहा कि पिछले कुछ महीनों में हमने मांग में बहुत अधिक वृद्धि देखी है और हमें पूरी उम्‍मीद है कि आगे भी यह मांग इसी प्रकार ऊंची बनी रहेगी। हम पूरे देश में लगातार विस्‍तार कर रहे हैं और उपभोक्‍ताओं को भी इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर्स के फायदे समझ आने लगे हैं।   

कंपनी ने कहा कि वह भारत के प्रमुख शहरों में अपने रिटेल आउटलेट्स का विस्‍तार कर रही है और अब 19 शहरों में इसके 22 एक्‍सपीरिएंस सेंटर मौजूद हैं। कंपनी की योजना मार्च 2022 तक 42 शहरों में 50 एक्‍सपीरिएंस सेंटर खोलने की है। कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर्स के लिए एक पब्लिक फास्‍ट-चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर नेटवर्क एथर ग्रिड का भी निर्माण कर रही है।

बाउंस की ई-स्कूटर विनिर्माण के लिए 742 करोड़ रुपये के निवेश की योजना

किराये पर ई-स्कूटर प्रदान करने वाली स्टार्टअप कंपनी बाउंस अगले एक साल में ई-स्कूटर विनिर्माण और बैटरी की अदला-बदली के लिए बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी विवेकानंद हल्लेकेरे ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इसके लिए कंपनी अगले 12 महीनों में 10 करोड़ डॉलर (742 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी।

हल्लेकेरे ने बताया कि कंपनी अपना पहला ई-स्कूटर इस महीने के अंत में पेश करेगी और इसकी आपूर्ति अगले वर्ष फरवरी से शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम बिजली से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को मुख्य धारा में लाना चाहते हैं। जब हम ईवी में परिवर्तन के बारे में बात कर रहे हैं, तो हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इन वाहनों का व्यावहारिक रूप से इस्तेमाल किया जा सके। साथ ही ग्राहक चार्जिंग के बुनियादी ढांचे, बैटरी की क्षमता और संबंधी मुद्दों की चिंता न करें। हमारे पास इसके दो संस्करण होंगे और नवंबर के अंत तक हम प्री-बुकिंग शुरू कर देंगे और डिलीवरी फरवरी के अंत तक शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनी को प्री-बुकिंग में ई-स्कूटर के लिए एक लाख से अधिक बुकिंग आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: SpiceJet ने दिया दिवाली के बाद तोहफा, अब ट्रेन के बाजये सभी करेंगे हवाई जहाज से सफर करना पसंद

यह भी पढ़ें:  नोटबंदी के 5 साल बाद भी लक्ष्‍य तक नहीं पहुंच पाए हम....

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, राज्‍य कर्मचारियों के लिए की बड़ी घोषणा

यह भी पढ़ें: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी क्‍यों नहीं लॉन्‍च कर रही है इलेक्ट्रिक वाहन, Maruti ने बताई इसकी वजह

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement