ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. योगी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, राज्‍य कर्मचारियों के लिए की 30 दिन के तदर्थ बोनस की घोषणा

योगी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, राज्‍य कर्मचारियों के लिए की 30 दिन के तदर्थ बोनस की घोषणा

ऐसे कर्मचारियों, जिनके द्वारा धारित वेतन मैट्रिक्स लेवल-8 तक है, को वर्ष 2020-21 के लिए तदर्थ बोनस के रूप में 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर राशि प्रदान की जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 28, 2021 14:10 IST
UP Government announced Diwali Bonus for employees- India TV Paisa
Photo:UPCMOFFICE@TWITTER

UP Government announced Diwali Bonus for employees

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व वाली उत्‍तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देने की घोषणा की है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य कर्मचारियों, राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों और सहायता प्राप्‍त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्‍थानों व स्‍थानीय निकायों के कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को वित्‍त वर्ष 2020-21 के लिए 30 दिन के तदर्थ बोनस देने को अपनी मंजूरी प्रदान की है।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्‍पादकता से जुड़ी किसी भी बोनस योजना के अंतर्गत न आने वाले राज्‍य के समस्‍त पूर्णकालिक अराजपत्रित राज्‍य कर्मचारियों, राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा राज्‍य निधि से सहायता प्राप्‍त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्‍थाओं, स्‍थानीय निकायों और जिला पंचायतों के ऐसे कर्मचारियों, जिनके द्वारा धारित वेतन मैट्रिक्‍स लेवल-8 तक है, को वर्ष 2020-21 के लिए तदर्थ बोनस के रूप में 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर राशि प्रदान की जाएगी।

तदर्थ बोनस के भुगतान की गणना मासिकल परिलब्धियों की अधिकतम सीमा 7000 रुपये होगी। तदर्थ बोनस के लिए एक माह में औसत दिनों की संख्‍या 30.4 के आधार पर दिनांक 31 मार्च, 2021 को प्राप्‍त परिलब्धियों के अनुसार 30 दिन की परिलब्धियों के आधार पर की जाएगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 31 मार्च, 2021 को वास्‍तविक औसत परिलब्धियां 7000 रुपये से ज्‍यादा होने की स्थिति में 6908 रुपये तदर्थ बोनस प्रदान किया जाएगा। यह बोनस केवल उन कर्मचारियों को प्रदान किया जाएगा, जिन्‍होंने 31 मार्च, 2021 को एक वर्ष की निरंतर सेवा पूरी कर ली है।

यह भी पढ़ें: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी क्‍यों नहीं लॉन्‍च कर रही है इलेक्ट्रिक वाहन, Maruti ने बताई इसकी वजह

यह भी पढ़ें:  दिवाली से ठीक पहले आ सकती है आपके लिए बुरी खबर...

यह भी पढ़ें: सोना हुआ और भी ज्‍यादा सस्‍ता, धनतेरस से पहले नहीं थम रही गिरावट

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले पाकिस्‍तान को मिला बड़ा तोहफा, पीएम खान ने कहा शुक्रिया भाई सलमान!

Write a comment
elections-2022