1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Audi ने भारत में पेश किया A4 का नया वर्जन, कीमत शुरू होगी 42.34 लाख रुपये से

Audi ने भारत में पेश किया A4 का नया वर्जन, कीमत शुरू होगी 42.34 लाख रुपये से

पांचवीं पीढ़ी की नई ऑडी ए4 नवीनतम टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 05, 2021 12:17 IST
Audi launches new version of A4 in India; Price starts at Rs 42.34 lakh- India TV Paisa
Photo:AUDIINDIA@TWITTER

Audi launches new version of A4 in India; Price starts at Rs 42.34 lakh

नई दिल्‍ली। जर्मन लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने मंगलवार को अपनी लोकप्रिय सेडान A4 के नए वर्जन को भारत में लॉन्‍च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 42.34 लाख (एक्‍स-शोरूम) होगी। पांचवीं पीढ़ी की नई ऑडी ए4 को एक नई डिजाइन के साथ 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन से सुसज्जित होगी। इसका इंजन 190 एचपी की पावर जनरेट करेगा। यह कार 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्‍पीड 241 किमी/घंटा है।

लॉन्‍च अवसर पर बोलते हुए, ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्‍लों ने कहा कि नई ऑडी ए4 के नए वर्जन के लॉन्‍च के साथ नए साल की शुरुआत करते हुए हमे काफी खुशी है। पांचवीं पीढ़ी की नई ऑडी ए4 नवीनतम टेक्‍नोलॉजी और फीचर्स से लैस है। मिड-साइज लग्‍जरी सेडान सेगमेंट काफी प्रतिस्‍पर्धी है और हमें पूरा भरोसा है कि नई ऑडी ए4 इस क्षेत्र में एक गेम-चेंजर साबित होगी।  

नई ऑडी ए4 दो ट्रिम प्रीमियम प्‍लस और टेक्‍नोलॉजी में कस्‍टोमाइजेबल इंटीरियर फीचर्स के साथ आएगी। इसमें की-लेस एंट्री, गेस्‍चर-बेस्‍ड बूड लिड ओपनिंग, ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी फीचर के साथ पावर फ्रंट सीट और थ्री जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स होंगे। कार में एक 12वोल्‍ट माइल्‍ड हाइब्रिड सिस्‍टम भी होगा जो ईंधन उपभोग को कम करेगा।   

ढिल्‍लों ने कहा कि 2021 में कई नए लॉन्‍चेज होंगे और हम भविष्‍य की लॉन्‍चेज को लेकर काफी उत्‍साहित हैं। पेट्रोल रणनीति के साथ ही अब हम भारत में अपनी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल रणनीति की भी शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि ऑडी ई-ट्रोन को भारत में जल्‍द ही लॉन्‍च करने की योजना है, जिसकी घोषणा शीघ्र ही की जाएगी।

Write a comment
X