1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Bajaj Auto और Triumph ने की वैश्विक भागीदारी की घोषणा, देश में करेंगे नई मिड-कैपेसिटी मोटरसाइकिल का निर्माण

Bajaj Auto और Triumph ने की वैश्विक भागीदारी की घोषणा, देश में करेंगे नई मिड-कैपेसिटी मोटरसाइकिल का निर्माण

ट्रायंफ मोटरसाइकिल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक ब्लूर ने कहा कि इस भागीदारी के जरिये सामने आने वाले उत्पाद युवाओं को आकर्षित करेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 24, 2020 16:10 IST
Bajaj Auto, Triumph start manufacturing new mid-capacity motorcycles in India- India TV Paisa

Bajaj Auto, Triumph start manufacturing new mid-capacity motorcycles in India

पुणे। बजाज ऑटो और ब्रिटेन की मोटरसाइकिल ब्रांड ट्रायंफ ने देश में मध्यम श्रेणी (200 से 800सीसी) की मोटरसाइकिलों की नई श्रृंखला के विनिर्माण के लिए वैश्विक भागीदारी की घोषणा की है। दोनों कंपनियों ने अगस्त 2017 में इस भागीदारी की घोषणा की थी। यह वैश्विक भागीदारी बिना इक्विटी हिस्सेदारी वाली है।

ट्रायंफ मोटरसाइकिल के मुख्य वाणिज्य अधिकारी पॉल स्ट्रोउड ने यहां कहा कि नए ब्रांड के तहत विनिर्मित मोटरसाइकिल 2022 से उपलब्ध होंगे। इनकी कीमतें दो लाख रुपए से कम होंगी। बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा कि ट्रायंफ ब्रांड दुनिया भर में ऐतिहासिक है। अत: हमें इस बात का भरोसा है कि भारत व अन्य उभरते बाजारों में इन नए उत्पादों को लेकर भारी उत्सुकता रहेगी।

ट्रायंफ मोटरसाइकिल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक ब्लूर ने कहा कि इस भागीदारी के जरिये सामने आने वाले उत्पाद युवाओं को आकर्षित करेंगे।  इस साझेदारी के बाद दोनों कंपनियां बड़ी एवं छोटी क्षमता वाली मोटरसाइकिलों के निर्माण में अपनी-अपनी ताकत एवं विशेषज्ञता का प्रदर्शन करेंगी, तथा दोनों कंपनियां साथ मिलकर मध्यम-क्षमता की मोटरसाइकिलों की एक श्रृंखला के डिजाइन, इंजीनियरिंग एवं निर्माण में सहयोग करेंगी।

ट्रायंफ ब्रांड विश्वस्तर पर अपनी मौजूदगी के दायरे को बढ़ाने का प्रयास करेगा, और इस साझेदारी के जरिए कंपनी को मध्यम-आकार के नए क्षेत्र में मौजूद संभावनाओं का लाभ उठाने का अवसर मिलेगा, और इससे भी अहम बात यह है कि इसे भारत एवं अन्य एशियाई बाजारों सहित बड़े आकार वाले कई उभरते बाजारों में प्रवेश के नए अवसर उपलब्ध होंगे।

आने वाले दिनों में बजाज भारत में ट्रायंफ के वितरण से जुड़े कारोबार को संभालेगा, जिसके तारीख़ की अभी पुष्टि नहीं की गई है, और इस तरह बजाज इस क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाएगा। जिन प्रमुख विदेशी बाजारों में ट्रायंफ वर्तमान में मौजूद नहीं है, वहां बजाज द्वारा ट्रायंफ का प्रतिनिधित्व किया जाएगा और ट्रायंफ की पूरी लाइन-अप के हिस्से के रूप में मध्यम-क्षमता की नई बाइक को बाजार में उतारेगा।

Write a comment