1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti अगले महीने ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित करेगी कूपे स्‍टाइल इलेक्ट्रिक कार फ्यूचरो-ई

Maruti अगले महीने ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित करेगी कूपे स्‍टाइल इलेक्ट्रिक कार फ्यूचरो-ई

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि फ्यूचरो-ई यूटिलिटी वाहन श्रेणी के लिए डिजाइन के लिहाज से एक नई परिभाषा लिखेगी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 21, 2020 16:52 IST
Maruti to showcase coupe style electric concept at Auto Expo- India TV Paisa

Maruti to showcase coupe style electric concept at Auto Expo

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि वह अगले महीने होने वाले ऑटो एक्‍सपो में कूपे स्टाइल की इलेक्ट्रिक कार का नमूना पेश करेगी। कंपनी ने बयान में कहा कि फ्यूचरो-ई को युवाओं की आकांक्षाओं को देखते हुए भारत में डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि फ्यूचरो-ई यूटिलिटी वाहन श्रेणी के लिए डिजाइन के लिहाज से एक नई परिभाषा लिखेगी। मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (इंजीनियरिंग) सी.वी.रमन ने कहा कि यह भविष्य में वाहनों के डिजाइन की झलक पेश करेगी। साथ ही फ्यूचरो-ई कॉन्सेप्ट भारतीय वाहन बाजार के लिए मारुति सुजुकी के दृष्टिकोण को दर्शाता है।

उन्‍होंने कहा कि वैश्विक संवेदनशीलता के साथ एक भारतीय कार के रूप में स्‍थापित कॉन्‍सेप्‍ट फ्यूचरो-ई को देश के आकांक्षी युवाओं की बढ़ती इच्‍छाओं को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है।

रमन ने कहा कि एसयूवी के साथ कूपे के आकर्षक सम्मिश्रण के साथ इसका डिजाइन बहुत ही खूबसूरत है। यह मुख्‍यधारा की एसयूवी की डिजाइन से एक महत्‍वपूर्ण प्रस्‍थान है और भारत में यूटीलिटी वाहनों के डिजाइन को आगे बढ़ाने की उम्‍मीद है।

Write a comment
coronavirus
X