Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. कोरोना वायरस के चलते घरेलू ऑटो क्षेत्र पर होगा नकारात्मक असर: इंडरा

कोरोना वायरस के चलते घरेलू ऑटो क्षेत्र पर होगा नकारात्मक असर: इंडरा

इंडरा ने एक बयान में कहा कि एजेंसी का मानना है कि अगर कोविड-19 का प्रसार दो महीने से अधिक तक रहता है तो ऑटो क्षेत्र को न सिर्फ आपूर्ति पक्ष, बल्कि मांग पक्ष और निर्यात के मोर्चे से भी दबाव का सामना करना पड़ेगा।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: March 20, 2020 9:16 IST
Covid-19, domestic auto sector, Ind-Ra, auto sector Production- India TV Paisa

Continued spread of Covid-19 to negatively impact domestic auto sector in near term: Ind-Ra 

नयी दिल्ली। भारत रेटिंग एवं अनुसंधान (इंडरा) ने कहा है कि कोविड-19 के लगातार फैलाव का निकट अवधि में घरेलू ऑटो उद्योग पर नकारात्मक असर होगा, क्योंकि इस महामारी का केंद्र चीन का वुहान शहर ऑटोमोबाइल और ऑटो कलपुर्जों के विनिर्माण का प्रमुख केंद्र है। 

Related Stories

इंडरा ने एक बयान में कहा कि एजेंसी का मानना है कि अगर कोविड-19 का प्रसार दो महीने से अधिक तक रहता है तो ऑटो क्षेत्र को न सिर्फ आपूर्ति पक्ष, बल्कि मांग पक्ष और निर्यात के मोर्चे से भी दबाव का सामना करना पड़ेगा। भारतीय ऑटो कलपुर्जा उद्योग और उपकरण निर्माता काफी हद तक चीन पर निर्भर हैं। 

रेटिंग एजेंसी ने कहा है कि घरेलू बिक्री में कमी और मार्जिन के दबाव के साथ ही अगर आपूर्ति पक्ष से कोई झटका लगता है तो इस क्षेत्र की कंपनियों का परिचालन प्रभावित हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement