1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. COVID-19: Bajaj Auto के वलूज प्‍लांट के श्रमिकों ने की काम रोकने की मांग, 400 कर्मचारी हो चुके हैं संक्रमित

COVID-19: Bajaj Auto के वलूज प्‍लांट के श्रमिकों ने की काम रोकने की मांग, 400 कर्मचारी हो चुके हैं संक्रमित

बजाज ऑटो के देश में तीन विनिर्माण संयंत्र हैं, एक वलूज में एक चाकन (महाराष्ट्र) में और एक पंत नगर (उत्तराखंड) में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 07, 2020 13:33 IST
COVID-19: Workers at Bajaj Auto's Waluj plant seek temporary suspension of work- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

COVID-19: Workers at Bajaj Auto's Waluj plant seek temporary suspension of work

नई दिल्‍ली। बजाज ऑटो के वलूज विनिर्माण संयंत्र के कुछ श्रमिकों ने परिचालन को अस्‍थायी रूप से बंद करने की मांग की है। श्रमिकों के यूनियन लीडर का कहना है कि इस संयंत्र में अभी तक लगभग 400 श्रमिक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इससे अन्‍य श्रमिकों के भी संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है।

बजाज ऑटो वर्कर्स यूनियन के अध्‍यक्ष थेनगाडे बाजीराव ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमारी मांग है कि महामारी की इस चेन को तोड़ने के लिए काम को कुछ दिनों के लिए रोका जाए। हम केवल कुछ दिनों के लिए काम को अस्‍थायी रूप से रोकने की मांग कर रहे हैं।  

वलूज प्‍लांट में 3,000 सदस्‍यों वाली वर्कर यूनियन ने कहा कि उन्‍होंने इस संबंध में प्रबंधन से बातचीत की है और काम रोकने के दौरान उत्‍पादन को हुए नुकसान की भरपाई के लिए अतिरिक्‍त घंटों में काम करने का भी प्रस्‍ताव दिया है। बजाज ऑटो के इस प्‍लांट में अबतक 400 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

बाजीराव ने कहा कि प्रबंधन इस समस्‍या का समाधान खोजने की कोशिश में लगा है लेकिन सच्‍चाई यह है कि यहां मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है।  उन्‍होंने कहा कि हमनें प्रबंधन से कहा है कि 8-10 दिनों तक उत्‍पादन रोकने से हुए नुकसान की अवकाश के दिन अतिरिक्‍त समय में काम कर पूरा किया जाएगा। इस वजह से काम रोकने से कंपनी को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। हम फैक्‍ट्री के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाना चाहते हैं।

बजाज ऑटो के देश में तीन विनिर्माण संयंत्र हैं, एक वलूज में एक चाकन (महाराष्‍ट्र) में और एक पंत नगर (उत्‍तराखंड) में है। वलूज प्‍लांट में कंपनी के कर्मचारियों की संख्‍या 8100 है, जहां डिस्‍कवर, प्‍लेटिना, सीटी 100, बॉक्‍सर और थ्री व्‍हीलर्स (आरई) का निर्माण किया जाता है।  

Write a comment
X