Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 25 जुलाई को भारत में लॉन्‍च होगी डीएसके बेनेली 302R, ये हैं इसके फीचर्स और संभावित कीमत

25 जुलाई को भारत में लॉन्‍च होगी डीएसके बेनेली 302R, ये हैं इसके फीचर्स और संभावित कीमत

भारतीय पावर बाइक मार्केट में तेजी से नई बाइक्‍स लॉन्‍च हो रही हैं। इसी क्रम में डीएसके बेनेली 302R इसी महीने भारत में एंट्री लेने वाली है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 20, 2017 17:12 IST
25 जुलाई को भारत में लॉन्‍च होगी डीएसके बेनेली 302R, ये हैं इसके फीचर्स और संभावित कीमत- India TV Paisa
25 जुलाई को भारत में लॉन्‍च होगी डीएसके बेनेली 302R, ये हैं इसके फीचर्स और संभावित कीमत

नई दिल्‍ली। भारतीय पावर बाइक मार्केट में तेजी से नई बाइक्‍स लॉन्‍च हो रही हैं। इसी क्रम में डीएसके बेनेली 302R इसी महीने भारत में एंट्री लेने वाली है। कंपनी इस बाइक को 25 जुलाई को भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इस बाइक में शक्तिशाली 300 सीसी का इंजन दिया है। यह बाइक किस कीमत पर भारत में लॉन्‍च होगी इस बारे में फिलहाल इस पर कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन माना जा रहा है कि डीएसके बेनेली 302R की कीमत 3.5 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

यह भी पढ़ें : ICICI बैंक 15 लाख रुपए तक का इंस्‍टैंट पर्सनल लोन देगा ATM के जरिये

भारतीय बाजार की बात करें तो यहां पहले से मौजूद कावासाकी निन्जा 300 और यामाहा वाइजेडएफ-R3इस बाइक को कड़ा मुकाबला देंगी। बाइक को लुक की बात करें तो यह किसी स्‍पोर्ट बाइक जैसी भारी भरकम दिखाई देती है। लेकिन वजन में यह काफी हल्‍की है। इसे नए हल्के चेसिस पर बनाया गया है। सामने की ओर से देखने पर यह बाइक पूरी तरह से कवर नजर आती है। जिस पर स्प्लिट हैडलैंप खूबसूरत लुक देते हैं। बाइक में स्पिलिट सीट भी दी गई है। वहीं बैक साइड से टेललैंप भी स्‍पोर्टी लुक लिए हुए है।

यह भी पढ़ें : MV अगस्‍ता ने भारतीय बाजार में उतारी 2017 ब्रुटेल 800 बाइक, कीमत 15.59 लाख

इसके इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो डीएसके बेनेली 302R में 300 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-र्टिंन इंजन लगा हुआ है। यह दमदार इंजन 12,000 आरपीएम पर 35 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं 9,000 आरपीएम पर 27 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इस बाइक में 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। माना जा रहा है कि बाइक यदि इन जबर्दस्‍त फीचर्स के साथ 3.5 लाख रुपए के आसपास लॉन्‍च होती है तो यह बाजार में आकर्षण का केंद्र बन सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement