Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. शेवरले ने भारत में रिकॉल की 22,000 Cruze सेडान, कार के इग्‍नीशन सिस्‍टम में आई खराबी

शेवरले ने भारत में रिकॉल की 22,000 Cruze सेडान, कार के इग्‍नीशन सिस्‍टम में आई खराबी

अमेरिकी कंपनी ऑटोमोबाइल जनरल मोटर्स की भारतीय यूनिट ने अपनी सेडान शेवरले क्रूज का रिकॉल किया है। कंपनी ने 22000 कारों को सही करने के लिए वापस मंगा लिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 02, 2016 12:31 IST
शेवरले ने भारत में रिकॉल की 22,000 Cruze सेडान, कार के इग्‍नीशन सिस्‍टम में आई खराबी- India TV Paisa
शेवरले ने भारत में रिकॉल की 22,000 Cruze सेडान, कार के इग्‍नीशन सिस्‍टम में आई खराबी

नई दिल्ली। अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी जनरल मोटर्स की भारतीय यूनिट शेवरले ने अपनी सेडान क्रूज का रिकॉल किया है। कंपनी ने भारत में बिकीं अपनी 22000 कारों को सही करने के लिए वापस मंगा लिया है। कंपनी के मुताबिक गाड़ियों के इग्नीशन सिस्टम में कमी पाई गई हैं। जिन गाड़ियों में परेशानी आई है वे सभी कारें 2009 से 2011 के बीच मैन्युफक्चर हुई थी। कंपनी ने कहा है कि सभी गाड़ियों की खामियां फ्री में सही की जाएंगी। इसके लिए ग्राहकों से किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

Mahindra स्कॉर्पियो और Honda BR-V के बीच है कड़ा मुकाबला, जानिए कौन है बेहतर

कंपनी ने अपने ग्राहकों को जानकारी देते हुए कहा है कि इसके लिए ग्राहकों को अपनी कार को नजदीकी सर्विस सेंटर पर लाना होगा। पहले से सूचना देने पर जल्द से जल्द इन गाडि़यों को सही किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि इग्नीशन सिस्टम की रिपेयरिंग में 1 घंटे से ज्यादा समय नहीं लग रहा है। जरूरत पर इग्नीशन सिस्टम रिप्लेस भी किया जा रहा है।

जनरल मोटर्स एक लाख से ज्यादा शेवरले बीट को करेगी रिकॉल, क्लच पेडल में गड़बड़ी

जनरल मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट मारकस स्टर्नबर्ग का कहना है कि कंपनी की ओर से यह वॉलंटियरी रिकॉल है। हम चाहते हैं कि जो कस्टमर्स हमसे जुड़े हैं, उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो और हमारे साथ उनका अनुभव बेहतर हो। उन्होंने कहा कि कस्टमर्स को हमारे व्हीकल्स की सेफ्टी को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, इससे हमारी व्हीकल्स की सेफ्टी पर कोई असर नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement