ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, अक्टूबर में बेच डालीं 8 लाख से ज्यादा बाइक और स्कूटर

हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, अक्टूबर में बेच डालीं 8 लाख से ज्यादा बाइक और स्कूटर

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने अक्टूबर में वाहनों की बिक्री का नया रिकॉर्ड बना डाला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2020 8:13 IST
Hero Motocorp- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Hero Motocorp

मंदी से जूझ रहा आॅटो सेक्टर एक बार फिर पटरी पर आता दिखाई दे रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने अक्टूबर में वाहनों की बिक्री का नया रिकॉर्ड बना डाला। कंपनी के मुताबिक उसने सिर्फ अक्टूबर महीने में 8 लाख से ज्यादा मोटर साइकिलें और स्कूटर बेचे हैं। बता दें कि इस साल मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद से आॅटो सेक्टर की हालत पस्त थी। लेकिन त्योहारी सीजन में हुई इस बंपर सेल ने एक बार फिर इस सेक्टर से जुड़े लोगों को नया आत्मविश्वास दिया है। 

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ में बताया गया है कि हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने अक्टूबर महीने में 806,848 बाइक और स्कूटर बेचे हैं। यह किसी भी एक महीने में इसकी सबसे अधिक बिक्री का आंकड़ा है। इस हिसाब से देखा जाए तो कंपनी ने हर घंटे करीब 1070 वाहन बेचे हैं। कंपनी के मु​ताबिक पिछले साल अक्टूबर महीने के मुकाबले इस साल कंपनी ने 35% ज्यादा वाहन बेचे हैं। पिछले साल कंपनी ने अक्टूबर महीने में 599,248 इकाइयाँ बेची थीं।

कंपनी ने बताया कि स्कूटर और बाइक की बिक्री को अलग अलग करके देखा जााएगा तो कंपनी ने इस साल कुल 732498 बाइक्स बेची हैं। जबकि पिछले साल अक्टूबर में ये आंकड़ा 552672 यूनिट था। वहीं स्कूटर की बात करें तो अपने डुएट, मायस्ट्रो, प्लेजर जैसे पोर्टफोलियो के साथ 74350 यूनिट बेची हैं। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 46576 स्कूटर्स का था। कंपनी ने अक्टूबर महीने में 15711 वाहन एक्सपोर्ट भी किए हैं। 

Write a comment
elections-2022