1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. HMSI ने लॉन्‍च किया Grazia का स्‍पोर्ट्स एडिशन, कीमत है इसकी 82,564 रुपये

HMSI ने लॉन्‍च किया Grazia का स्‍पोर्ट्स एडिशन, कीमत है इसकी 82,564 रुपये

एचएमएसआई ने कहा कि नया ग्रेजिया स्पोर्ट्स एडिशन पूरे भारत में होंडा टू-व्हीलर डीलरशिप पर उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 19, 2021 12:01 IST
 HMSI launches sports edition of Grazia at Rs 82,564- India TV Paisa
Photo:HONDA@TWITTER

 HMSI launches sports edition of Grazia at Rs 82,564

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (HMSI) ने अपने स्कूटर मॉडल ग्रेजिया का स्पोर्ट्स एडिशन सोमवार को पेश किया। इसकी कीमत (एक्‍स-शोरूम गुरुग्राम) 82,564 रुपये है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस संस्करण में 125 सीसी का भारत स्टेज-छह के अनुकूल इंजन है। इसमें कंपनी ने साइड स्टैंड इंडिकेटर समेत कई नए फीचर दिए हैं।

नया स्‍कूटर स्‍पोर्टी कलर और ग्राफ‍िक्‍स के साथ ही साथ रेसिंग स्ट्रिप और रेड-ब्‍लैक कलर्ड रियर सस्‍पेंशन के साथ ओवरऑल रि-क्राफ्टेड लुक के साथ आता है।  कंपनी के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाता ने कहा कि होंडा ने पिछले 20 वर्षों में स्कूटर बाजार को नए सिरे से तराशा है। ग्रेजिया का नया संस्करण प्रीमियम स्कूटर खंड को और आकर्षक बनाने वाला है।

एचएमएसआई के डायरेक्‍टर (सेल्‍स और मार्केटिंग) यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि होंडा ग्रेजिया उन सवारों के लिए एक टेलर-मेड स्‍कूटर है, जो युवा हैं और रोमांच हासिल करना चाहते हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि अब जबकि शैक्षण‍िक संस्‍थान दोबारा खुलने लगे हैं, ऐसे में ग्रेजिया स्‍पोर्ट्स एडिशन उन लोगों को अपनी आर आकर्षित करेगा जो व्‍यक्तिगत परिवहन के लिए नया दोपहिया खरीदना चाहते हैं। एचएमएसआई ने कहा कि नया ग्रेजिया स्‍पोर्ट्स एडिशन पूरे भारत में होंडा टू-व्‍हीलर डीलरशिप पर उपलब्‍ध होगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp से प्रतियोगिता में हारी ये कंपनी, की अपनी मैसेजिंग सर्विस बंद करने की घोषणा

यह भी पढ़ें: PM kisan Samman yojana: लाखों किसानों को अबतक नहीं मिला 7वीं किस्‍त का पैसा, जानिए क्‍या है वजह

यह भी पढ़ें: OMG! 100 रुपये लीटर होने वाला है पेट्रोल, डीजल भरवाने में भी छूटेंगे अब पसीने....

यह भी पढ़ें: महामारी से अमेरिका, ब्रिटेन, जापान जैसे देश बेहाल, वहीं चीन ने किया ये कमाल

यह भी पढ़ें: WhatsApp को लेकर मुकेश अंबानी ने बनाई नई योजना, 40 करोड़ भारतीयों को मिलेगा इसका फायदा

Lexus ने 2.22 करोड़ में लॉन्‍च की सेडार एलएस

लग्‍जरी कार निर्माता लेक्‍सस ने सोवामर को अपनी फ्लैगशिप सेडान एलएस का नया वेरिएंट एलएस 500एच निशजिन को 2.22 करोड़ रुपये में लॉन्‍च किया है। कंपनी ने एलएस 500एच के सभी वेरिएंट्स में अपडेश को भी पेश किया है। कंपनी ने कहा कि इनमें ऑपरेटिंग सुविधा को बढ़ाया गया है। अब स्‍मार्टफोन के जरिये डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन और ऑडियो फंक्‍शन को कंट्रोल किया जा सकेगा।

अपडेटेड एलएस 500एच शुरुआती कीमत 1.91 करोड़ रुपये में उपलब्‍ध है। एलएस 500एच में टू सेल्‍फ-चार्जिंग इलेक्ट्रिक मोटर के साथ वी6 3.5लीटर डायरेक्‍ट इनजेक्‍शन इंजन से लैस है, जो 264किलोवाट हॉर्सपावर प्रदान करता है।

Write a comment