1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने हाईनेस सीबी350 से पर्दा उठाते हुए मध्यम श्रेणी के मोटरसाइकिल बाजार में किया प्रवेश, इतनी हो सकती है कीमत

होंडा ने हाईनेस सीबी350 से पर्दा उठाते हुए मध्यम श्रेणी के मोटरसाइकिल बाजार में किया प्रवेश, इतनी हो सकती है कीमत

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने 350 सीसी इंजन श्रेणी के मोटरसाइकिल बाजार में बुधवार को उतरने की घोषणा की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 30, 2020 18:33 IST
Honda HIGHNESS - CB350- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Honda HIGHNESS - CB350

नयी दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने 350 सीसी इंजन श्रेणी के मोटरसाइकिल बाजार में बुधवार को उतरने की घोषणा की। कंपनी ने दुनिया के सामने अपनी ‘हाईनेस सीबी350’ को पहली बार पेश किया। कंपनी ने कहा कि देश में तेजी से बढ़ रहे इस श्रेणी के बाजार को देखते हुए उसने यह पेशकश की है। ‘हाईनेस सीबी350’ बीएस-6 मानकों के अनुरूप है। कंपनी इसे अपने ‘बिग विंग’ बिक्री नेटवर्क के जरिए बेचेगी। इसके दो मॉडल डीलक्स और डीलक्स प्रो पेश किए गए हैं। इस मोटरसाइकिल की शोरूम कीमत 1.9 लाख रुपये से शुरू होने क संभावना है। 

एचएमएसआई कंपनी के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अत्सुशी ओगाता ने संवाददाताओं से कहा, 'यह कंपनी की दुनियाभर में मशहूर सीबी श्रृंखला में एक दम नयी पेशकश है। इसका दाम 1.9 लाख रुपये से शुरू हो सकता है।’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने ‘बिग विंग’ स्टोर पर इसकी बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। कंपनी की योजना अपने बिग विंग बिक्री नेटवर्क का विस्तार देशभर में करने की भी है। ओगाता ने कहा कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी के देशभर में 50 ऐसे बिग विंग स्टोर होंगे। 

ALSO READ: DA में कटौती की घोषणा क्या सरकार ने वापस ले ली? क्या है सोशल मीडिया में वायरल मैसेज की सच्चाई

ALSO READ: करदाताओं के लिए खुशखबरी: आयकर रिटर्न दाखिल करने की डेडलाइन फिर बढ़ी

‘हाईनेस सीबी350’ का 90 प्रतिशत से अधिक विनिर्माण घरेलू स्तर पर किया गया है। इसे कंपनी के हरियाणा के मानेसर स्थित संयंत्र में तैयार किया गया है। कंपनी ने कहा कि पहले उसका जोर भारतीय बाजार की मांग को पूरा करने पर है। उसके बाद वह अन्य बाजारों की तलाश करेगी। ‘हाईनेस सीबी350’ की बाजार में सीधी प्रतिस्पर्धा रॉयल एनफील्ड के साथ होगी। 350 सीसी इंजन क्षमता वाले मोटरसाइकिल बाजार में रॉयल एनफील्ड का दबदबा है। रॉयल एनफील्ड के अलावा इस श्रेणी में जावा मोटरसाइकिल अन्य प्रमुख कंपनी है।

Write a comment
X