Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Hyundai ने भारत में हासिल किया 10 लाख SUV की बिक्री का आंकड़ा, क्रेटा का सबसे बड़ा योगदान

Hyundai ने भारत में हासिल किया 10 लाख SUV की बिक्री का आंकड़ा, क्रेटा का सबसे बड़ा योगदान

घरेलू बाजार में कंपनी ने 5.9 लाख से अधिक क्रेटा की बिक्री की है, जबकि 2.2 लाख से अधिक यूनिट को निर्यात बाजार में बेचा गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 05, 2021 19:55 IST
Hyundai crosses 10 lakh sales mark for SUVs creta and venue in India | Hyundai ने भारत में हासिल किय- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Hyundai crosses 10 lakh sales mark for SUVs creta and venue in India

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की ऑटो कंपनी हुंडई (Hyundai) ने सोमवार को कहा कि उसने भारत में बनी एसयूवी की बिक्री का 10 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। हुंडई मोटर इंडिया लि. (Hyundai Motor India Ltd) ने अपने एक बयान में कहा कि इन एसयूवी को भारत और निर्यात बाजार दोनों जगह बेचा गया है।

हुंडई ने अपनी मिड-साइज एसयूवी क्रेटा (SUV Creta) को 2015 में लॉन्‍च किया था। इसने से सेगमेंट में हुंडई मोटर इंडिया की वृद्धि को आगे बढ़ाने में बड़ा योगदान दिया। घरेलू बाजार में कंपनी ने 5.9 लाख से अधिक क्रेटा की बिक्री की है, जबकि 2.2 लाख से अधिक यूनिट को निर्यात बाजार में बेचा गया है।

इसी प्रकार कंपनी ने कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी वेन्‍यू (compact SUV Venue) को 2019 में पेश किया था और घरेलू बाजार में कंपनी अबतक इसकी 1.8 लाख यूनिट की बिक्री क चुकी है। इस उपलब्धि पर बोलते हुए एचएमआईएल के डायरेक्‍टर (सेल्‍स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग ने कहा कि क्रांतिकारी टेक्‍नोलॉजी को पेश करने में अग्रणी, हम निरंतर नई उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं और सभी सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्‍थापित कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि घरेलू और निर्यात बाजार में 10 लाख कुल एसयूवी बिक्री के साथ, हमनें भारत में अपनी ढाई दशकों की उपस्थिति के दौरान अपनी मेक-इन-इंडिया प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। यह उपलब्धि हमारी विनिर्माण उत्‍कृष्‍टता और भारत में हुंडई ब्रांड के लिए बिना शर्त प्‍यार को भी दर्शाती है।

 गर्ग ने कहा कि एसयूवी लीडरशिप की दिशा में कंपनी की यात्रा टकसन (Tucson), सांटाफे (Santa FE) और टेराकैन (Terracan) जैसे ब्रांड्स द्वारा शुरू की गई थी। लेकिन अब हमनें समकालीन ब्रांड्स जैसे क्रेटा और वेन्‍यू के लॉन्‍च के साथ इस सेगमेंट में बेजोड़ वृद्धि को देखा है, जो बहुत कम समय में बहुत लोकप्रिय ब्रांड बन गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement