Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. GST Effect: हुंडई की कारें हुईं 3.72 लाख तक सस्‍ती, BMW ने भी जारी किए नए दाम

GST Effect: हुंडई की कारें हुईं 3.72 लाख तक सस्‍ती, BMW ने भी जारी किए नए दाम

कार निर्माता कंपनी हुंडई, जिसने कारों की कीमतों में 3.72 लाख रुपए तक की भारी भरकम कटौती कर दी है। BMW ने भी कारों की नई कीमतों की घोषणा की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 12, 2017 13:01 IST
GST Effect: हुंडई की कारों की कीमत 3.72 लाख रुपए तक घटी, BMW की कम कीमत वाली गाडि़यां हुईं और सस्‍ती- India TV Paisa
GST Effect: हुंडई की कारों की कीमत 3.72 लाख रुपए तक घटी, BMW की कम कीमत वाली गाडि़यां हुईं और सस्‍ती

नई दिल्‍ली। भारत में GST लागू होने के एक सप्‍ताह बाद शुक्रवार को देश की तीन प्रमुख कार कंपनियों ने कारों की कीमत में कटौती की घोषणा कर दी है। इसमें सबसे आगे है देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई, जिसने कारों की कीमतों में 3.72 लाख रुपए तक की भारी भरकम कटौती कर दी है। इसके अलावा लक्‍जरी कार निर्माता कंपनी BMW ने भी कारों की नई कीमतों की घोषणा की है।

सबसे पहले बात करें हुंडई की हैचबैक कारों की तो यहां हुंडई ईयोन 1000 रुपए सस्‍ती हो गई है। वहीं ग्रैड आई10 की कीमत 4 से 7 हजार रुपए कम हो गई है। कंपनी की कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कार एक्‍सेंट की कीमत में 2 से 5 हजार रुपए की कमी आई है। इसके अलावा कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी क्रेटा की कीमतें 36 से 63 हजार तक घटी हैं। ये सभी एक्‍सशोरूम कीमतें दिल्‍ली की हैं।

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां कीमतों में अंतर बहुत बड़ा है। मुंबई में ईयोन 18 से 23 हजार रुपए सस्‍ती हो गई है, ग्रैंड आई10 32 से 39 हजार रुपए कम हो गई है। सबसे ज्‍यादा अंतर सांटाफे की कीमतों में आई है, मुबई में इसकी कीमत 3.32 लाख से 3.72 लाख तक घटी है। यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में GST लागू करने को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, राज्‍य में नया टैक्‍स लागू होने का रास्‍ता हुआ साफ

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement