Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इस साल भारत में दस नए मॉडल पेश करेगी JLR, बीएमडब्लू, ऑडी और मर्सिडीज-बेंज को देगी टक्कर

इस साल भारत में दस नए मॉडल पेश करेगी JLR, बीएमडब्लू, ऑडी और मर्सिडीज-बेंज को देगी टक्कर

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) की इस साल भारत में दस नए वाहन पेश करेगी। कंपनी भारत में अपनी बिक्री बढाने पर जोर दे रही है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 09, 2017 13:00 IST
इस साल भारत में दस नए मॉडल पेश करेगी JLR, बीएमडब्लू, ऑडी और मर्सिडीज-बेंज को देगी टक्कर- India TV Paisa
इस साल भारत में दस नए मॉडल पेश करेगी JLR, बीएमडब्लू, ऑडी और मर्सिडीज-बेंज को देगी टक्कर

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) की इस साल भारत में दस नए वाहन पेश करेगी। कंपनी भारत में अपनी बिक्री बढाने पर जोर दे रही है। कंपनी इस साल के लिए दहाई अंक की वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रबंध निदेशक व अध्यक्ष रोहित सूरी ने कहा कि भारत में अपने परिचालन का विस्तार करने की रणनीति के तहत कंपनी और अधिक मॉडलों की असेंबलिंग यहां करने पर विचार करेगी। उन्होंने कहा, प्रतिकूल बाजार हालात के बावजूद पिछले साल लग्जरी सेगमेंट में वृद्धि करने वाले केवल दो ब्रांडों में से एक हम थे। इस साल हम दहाई अंक की वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

इस वृद्धि दर को हासिल करने के लिए कंपनी दस नए उत्पाद पेश करने की सोच रही है। इनकी घोषणा उचित समय पर की जाएगी। कंपनी इस महीने के आखिर तक जगुआर एक्सई सेडान का डीजल संस्करण पेश करेगी। इसके साथ ही कंपनी नयी लैंड रोवर डिस्कवरी और नई वेलर इस साल के आखिर तक लाएगी।

JLR की बिक्री 16 प्रतिशत बढ़ी

JLR के लिए वित्‍त वर्ष 2016-17 बिक्री के लिहाज से अब तक का सबसे बेहतर साल रहा है। इस साल कंपनी की वार्षिक बिक्री में 16 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। कंपनी ने पूरे वर्ष के दौरान छह लाख से अधिक वाहनों की बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कंपनी की बिक्री ने छह लाख का आंकड़ा पार किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement