Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति ने लॉन्‍च किया इग्निस अल्फा का ऑटोमैटिक वर्जन, कीमत 7.01 लाख रुपए से है शुरू

मारुति ने लॉन्‍च किया इग्निस अल्फा का ऑटोमैटिक वर्जन, कीमत 7.01 लाख रुपए से है शुरू

देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इग्निस के अल्फा वैरिएंट को भी ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस कर दिया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: August 04, 2017 13:41 IST
मारुति ने लॉन्‍च किया इग्निस अल्फा का ऑटोमैटिक वर्जन, कीमत 7.01 लाख रुपए से है शुरू- India TV Paisa
मारुति ने लॉन्‍च किया इग्निस अल्फा का ऑटोमैटिक वर्जन, कीमत 7.01 लाख रुपए से है शुरू

नई दिल्‍ली। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इग्निस के अल्फा वैरिएंट को भी ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस कर दिया है। अल्फा एएमटी पेट्रोल की कीमत 7.01 लाख रुपए और अल्फा एएमटी डीजल की कीमत 8.08 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इससे पहले इग्निस के डेल्टा और जेटा वैरिएंट में ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता था। मारुति इग्निस को इस साल जनवरी महीने में लॉन्च किया था। इसे मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए बेचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : फेरारी ने भारतीय बाजार में उतारी दो सुपर कार, कीमत सिर्फ 4.2 करोड़ से शुरू

हर महीने इग्निस के करीब 4,500 यूनिट बिक रहे हैं। अब तक इसकी 27,362 यूनिट बेची जा चुकी है। इनमें 70 फीसदी हिस्सा पेट्रोल वेरिएंट का है। कंपनी के अनुसार कुल बिक्री में 27 फीसदी हिस्सा इसके ऑटोमैटिक वैरिएंट का है, इसके बाद सबसे ज्यादा मांग अल्फा वैरिएंट की है।

यह भी पढ़ें : Maruti की ये 5 कारें रही सुपरहिट, इस साल लॉन्च होंगे 4 नए मॉडल

इग्निस के पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर का वीवीटी इंजन और डीजल वैरिएंट में 1.3 लीटर डीडीआईएस इंजन लगा है। इग्निस रेंज में अब केवल सिग्मा (बेस) ही एकमात्र वेरिएंट है जो केवल मैनुअल गियरबॉक्स में आता है, बाकी सभी वैरिएंट में मैनुअल और एएमटी का विकल्प मिलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement