Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति सुजुकी नेक्सा ने 10 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा किया पार

मारुति सुजुकी नेक्सा ने 10 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा किया पार

देश की सबसे बड़ी वाहन कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने आज गुरुवार को घोषणा की कि उसने अपनी प्रीमियम रिटेल डीलरशिप नेक्सा के जरिए 1 मिलियन से अधिक वाहन बेचे हैं।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Updated on: October 03, 2019 13:25 IST
maruti suzuki nexa- India TV Paisa

maruti suzuki nexa

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने आज गुरुवार को घोषणा की कि उसने अपनी प्रीमियम रिटेल डीलरशिप नेक्सा के जरिए 10 लाख (1 मिलियन) से अधिक वाहन बेचे हैं। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि 2015 में इस प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क 'नेक्सा' को लॉन्च किया गया था। चार साल की छोटी अवधि में, नेक्सा के देशभर के 200 शहरों में 350 से अधिक आउटलेट हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि नेक्सा भारत में एक सफल और तेजी से बढ़ता ऑटोमोबाइल खुदरा चैनल बन गया है। श्रीवास्तव ने कहा कि हमें गर्व है और 10 लाख (एक मिलियन) नेक्सा ग्राहकों के बेंचमार्क को पाकर खुशी है। हम लगातार अपने ग्राहकों के लिए नए प्रोडक्‍ट और सर्विस पेश करने की कोशिश करते रहते हैं।

बता दें कि मारुति सुजुकी इंडिया 2 तरह की डीलरशिप एक अरीना और दूसरी नेक्सा डीलरशिप से अपनी कारें बेचती है। एमएसआई की नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप है। नेक्सा डीलरशिप से कंपनी प्रमुख रूप से हाल ही में लॉन्च एस-प्रेजो, एस-क्रॉस, पेप्पी इग्निस, बोल्ड बलेनो, एलिगेंट सियाज और प्रीमियम एमपीवी समेत सभी नए एक्सएल6 सहित कई खंडों में वाहन बेचती है। इग्निस और बलेनो हैचबैक कारें हैं, जबकि सियाज सिडैन कार है। वहीं, एस-क्रॉस मारुति की क्रॉसओवर एसयूवी और एक्सएल6 कंपनी की 6 सीट वाली प्रीमियम एमपीवी है। मिनी एसयूवी एस-प्रेजो और एक्सएल6 को मारुति ने हाल में लॉन्च किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement