Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Odysse ने 52,999 रुपये में लॉन्‍च किया ई-स्‍कूटर E2Go, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 60 किलोमीटर तक

Odysse ने 52,999 रुपये में लॉन्‍च किया ई-स्‍कूटर E2Go, एक बार चार्ज होने पर चलेगा 60 किलोमीटर तक

यह स्कूटर उन लोगों की जरूरतों पर खरा उतरेगा जो रजिस्ट्रेशन प्रोसेस या लाइसेंस के झंझट के बिना स्वयं का एक किफायती परिवहन समाधान चाहते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 13, 2021 10:53 IST
Odysse launches E2Go e-scooters; price starts at Rs 52,999- India TV Paisa
Photo:ODYSSE.IN

Odysse launches E2Go e-scooters; price starts at Rs 52,999

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर स्‍टार्टअप Odysse ने मंगलवार को अपना नया ई-स्‍कूटर E2Go पेश किया है। इसकी कीमत एक्‍स-शोरूम अहमदाबाद में 52,999 रुपये से शुरू होगी। यह दो मॉडल E2Go Lite और E2Go में उपलब्‍ध होगा। निम्‍न-स्‍पीड वाला यह ई-स्‍कूटर रिवर्स गियर फंक्‍शन, 3-ड्राइव मोड्स, एलईडी स्‍पीडोमीटर, एंटी-थेफ्ट मोटर लॉकिंग, कीलेस एंट्री और यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स से लैस है।

इस ई-स्‍कूटर की टॉप स्‍पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है और एक फुल चार्ज में यह 60 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 3.5 से 4 घंटे का वक्‍त लगेगा। कंपनी ने घरेलू ईवी मार्केट में महामारी से ठीक पहले तीन मॉडल के साथ प्रवेश किया था।

Odysse इलेक्ट्रिक व्‍हीकल ने नया लो-स्‍पीड स्‍कूटर E2Go को भारतीय बाजार के लिए पेश किया है। E2Go Lite की कीमत 52,990 रुपये है, जबकि E2Go की कीमत 63,999 रुपये है। Odysse इलेक्ट्रिक व्‍हीकल के सीईओ नेमिन वोरा ने कहा कि E2Go शहरी महिलाओं और युवाओं को टारगेट करेगा। उन्‍होंने कहा कि यह स्‍कूटर उन लोगों की जरूरतों पर खरा उतरेगा जो रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस या लाइसेंस के झंझट के बिना स्‍वयं का एक किफायती परिवहन समाधान चाहते हैं।

E2Go में 250वाट, 60वोल्‍ट वाटरप्रूफ ब्रशलेस डायरेक्‍ट कंट्रोल बीएलडीसी इल‍ेक्ट्रिक मोटर और दो प्रकार के बैटरी विकल्‍प – 1.26किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी या 28एएच लेड-एसिड बैटरी मिलेंगे। स्‍कूटर में टेलीस्‍कोपिक फ्रंट फोर्क्‍स और डुअल स्प्रिंग हाइड्रौलिक रियर शॉक अब्‍जॉर्बर दिया गया है।

कंपनी ने कहा कि लीथियम बैटरी पोर्टेबल है और तीन साल की वारंटी के साथ आती है। Odysse इलेक्ट्रिक वोरा ग्रुप ऑफ कंपनीज का हिस्‍सा है, जो अल्‍टरनेट फ्यूल-बेस्‍ड प्रोडक्‍ट्स, कंस्‍ट्रक्‍शन, मेजरिंग इंस्‍ट्रूमेंट्स और होम ऑटोमेशन के क्षेत्र में कार्यरत है।  

यह भी पढ़ें: Snapdragon 888 प्रोसेसर, 8/128GB, ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्‍च हुआ iQOO 7, कीमत भी बहुत कम

यह भी पढ़ें: PM-KISAN योजना में हुई बड़ी गड़बड़ी, सरकार ने पैसा वापस लेने की शुरू की प्रक्रिया

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल और अचल संपत्ति खरीदने पर देनी होगी स्‍पेशल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपमेंट फीस

यह भी पढें: एक और बैंक हुआ बंद, RBI ने  बैंक का लाइसेंस किया रद्द

यह भी पढें: 8+128GB, 48MP ट्रिपल रियर कैमरा, 5000mAh बैटरी वाला Vivo Y51A हुआ भारत में लॉन्‍च, कीमत सुनकर तुरंत खरीदना चाहेंगे आप

यह भी पढें:  PPF एकाउंट इनएक्टिव होने से होते हैं कई नुकसान

यह भी पढ़ें:  सावधान! मोदी सरकार की इस योजना के नाम पर लोगों को बनाया जा रहा है शिकार...

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement