1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors ने लॉन्‍च की Nexon EV, कीमत होगी 13.99 लाख रुपए से शुरू

Tata Motors ने लॉन्‍च की Nexon EV, कीमत होगी 13.99 लाख रुपए से शुरू

नेक्सन इलेक्ट्रिक में जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है और सिंगल चार्ज पर यह 312 किलोमीटर तक चलेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 28, 2020 14:15 IST
Tata Motors launches Nexon EV at starting price of Rs 13.99 lakh- India TV Paisa

Tata Motors launches Nexon EV at starting price of Rs 13.99 lakh

नई दिल्‍ली। घरेलू ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स ने मंगलवार को अपनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कॉम्‍पैक्‍ट स्‍पोर्ट यूटीलिटी व्‍हीकल नेक्‍सन का इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्‍च किया है। इसकी पूरे देश में एक्‍स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपए से शुरू होगी। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में इस वाहन को पेश किया था। टाटा संस ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा मोटर्स की योजना अगले 24 महीनों में चार इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्‍च करने की है, जिनमें दो एसयूवी, एक हैचबैक और एक सेडान मॉडल शामिल होगा।

नेक्‍सन इलेक्ट्रिक में जिपट्रॉन टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया गया है और सिंगल चार्ज पर यह 312 किलोमीटर तक चलेगी। इसमें हाई वोल्‍टेज सिस्‍टम, फास्‍ट चार्जिंग क्षमता, विस्‍तारित बैटरी लाइफ और क्‍लास लीडिंग सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 35 कनेक्‍टेड कार फीचर्स भी दिए गए हैं।  

नेक्‍सन ईवी तीन ट्रिम लेवल्‍स में 22 शहरों के 60 अधिकृत डीलर्स के यहां उपलब्‍ध होंगी। टाटा मोटर्स ने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए वह अन्‍य ग्रुप कंपनियों जेसे टाटा पावर, टाटा केमीकल्‍स, टाटा ऑटोकोम्‍प, टाटा मोटर्स फाइनेंस और क्रोमा के साथ मिलकर काम कर रही है।

टाटा मोटर्स के एमडी और सीईओ गुंटर बुश्‍चेक ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि यह गेम-चेंजिंग प्रोडक्‍ट भारत के लिए टिकाऊ और जिम्‍मेदारी परिवहन समाधान विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत बनाएगा। उन्‍होंने कहा कि टाटा यूनीईवर्स के माध्‍यम से उपभोक्‍ताओं को ई-मोबिलिटी पेशकश की जाएगी, जिसमें चार्जिंग समाधान, इन्‍नोवेटिव रिटेल अनुभव और आसान फाइनेंसिंग विकल्‍प शामिल हैं।

घर, ऑफ‍िस और कैप्टिव एवं सार्वजनिक चार्जिंग के लिए एंड-टू-एंड चार्जिंग समाधान उपलब्‍ध कराने के लिए टाटा मोटर्स ने टाटा पावर के साथ भागीदारी की है। इसी प्रकार, उपकरण आपूर्ति ईकोसिस्‍टम के विकास के लिए कंपनी ने टाटा केमीकल्‍स के साथ साझेदारी की है, जो लीथियम ऑयन बैटरी सेल्‍स, एक्टिव केमीकल्‍स विनिर्माण और बैटरी रिसाइकलिंग पर काम करेगी।  

Write a comment