1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा मोटर्स ने प्रकृति ई-मोबिलिटी से किया करार, जनवरी 2020 से सड़कों पर दौड़ेगी टिगोर ईवी

टाटा मोटर्स ने प्रकृति ई-मोबिलिटी से किया करार, जनवरी 2020 से सड़कों पर दौड़ेगी टिगोर ईवी

टाटा मोटर्स ने एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी प्रकृति ई-मोबिलिटी से करार किया है। इसके तहत प्रकृति ई-मोबिलिटी राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सेवाओं के लिए टिगोर इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का इस्तेमाल करेगी। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: December 27, 2019 17:32 IST
Tata Tigor EV, Tata Motors, Prakriti E-Mobility, electric vehicles- India TV Paisa

टाटा मोटर्स ने एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी प्रकृति ई-मोबिलिटी से करार किया है।

नयी दिल्ली। टाटा मोटर्स ने एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी प्रकृति ई-मोबिलिटी से करार किया है। इसके तहत प्रकृति ई-मोबिलिटी राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सेवाओं के लिए टिगोर इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का इस्तेमाल करेगी। कंपनी ने बयान में कहा कि टिगोर ईवी की 160 वाहनों की पहली खेप जनवरी 2020 से सड़कों पर दौड़ेगी। हालांकि कंपनी ने 500 टिगोर ईवी के करार की भी बात कही है।

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कारोबार और कॉरपोरेट रणनीति) शैलेश चंद्र ने इस भागीदारी पर कहा, 'टिगोर ईवी प्रकृति ई-मोबिलिटी के बेड़े में एक मूल्यवान वाहन साबित होगी। यह लंबी श्रृंखला की एप की जरूरत को पूरा करेगी और और वाणिज्यिक ग्राहकों को अधिक राजस्व की संभावना उपलब्ध कराएगी।' उन्होंने कहा कि टिगोर ईवी से कंपनी न केवल अपने कारोबारी लक्ष्य को हासिल कर पाएगी बल्कि इससे वह पर्यावरण के अनुकूल मोबिलिटी समाधान के उद्देश्य को भी पूरा कर पाएगी। प्रकृति ई-मोबिलिटी के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिष त्रिवेदी ने कहा कि कंपनी शून्य उत्सर्जन में विश्वास रखती है। ईवी के परिचालन की कम लागत पासा पलटने वाली साबित होगी।

Write a comment