1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर ने बंद किया अपना विनिर्माण संयंत्र, दो कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजीटिव

टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर ने बंद किया अपना विनिर्माण संयंत्र, दो कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजीटिव

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का यह अकेला संयंत्र है और यहां उसके सभी वाहनों का निर्माण किया जाता है। इस संयंत्र में 15,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 18, 2020 14:23 IST
Toyota Kirloskar Motors shuts down manufacturing plant in Bidadi- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Toyota Kirloskar Motors shuts down manufacturing plant in Bidadi

बेंगलुरु। टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर (टीकेएम) ने बेंगलुरु के बिदादी इं‍डस्ट्रियल क्षेत्र में स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र को अस्‍थायी रूप से बंद कर दिया है। कंपनी ने बताया कि यहां उसके दो कर्मचारी बुधवार शाम को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद कंपनी ने अन्‍य कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए संयंत्र को अस्‍थायी तौर पर बंद करने का निर्णय लिया।

टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर का यह अकेला संयंत्र है और यहां उसके सभी वाहनों का निर्माण किया जाता है। इस संयंत्र में 15,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। सूत्रों ने बताया कि मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए 350 एकड़ में फैले इस संयंत्र को सैनेटाइज किया जा रहा है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र में दोबारा काम तभी शुरू किया जाएगा जब स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए संयंत्र को पूरी तरह से डिसइनफेक्‍ट और सभी कर्मचारियों की जांच पूरी हो जाएगी। 

कंपनी ने लॉकडाउन के बाद 26 मई को ही दोबारा अपना परिचालन शुरू किया था। कंपनी ने कहा कि उसने सीमित कर्मचारियों के साथ ही आंशिक तौर पर परिचालन शुरू किया था जबकि अन्य सभी तरह की कारोबारी इकाइयों, दिल्ली, बेंगलुरू, मुंबई और कलकत्ता के कार्यालयों के कर्मचारी अपने घरों से काम कर रहे थे। बयान के मुताबिक सभी तरह के सुरक्षा उपाय करने के बावजूद कंपनी के बिदादी संयंत्र के दो कर्मचारी 16 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। इनमें से एक कर्मचारी आखिरी बार सात जून और दूसरा 16 जून को संयंत्र पर आया था।

कंपनी ने इनके संपर्क में आए कर्मचारियों की पहचान शुरू कर दी है, ताकि उनका अनिवार्य इलाज कराया जाए या पृथक रखा जा सके। वह स्थानीय प्रशासन के साथ संपर्क में है। कंपनी के संयंत्र को अस्थायी तौर पर पहले ही बंद कर दिया गया है। साथ ही वह संक्रमित कर्मचारियों को सभी अनिवार्य सहायता, इलाज और पृथक रहने की प्रक्रिया में मदद उपलब्ध करा रही है। कंपनी ने कहा कि वह संक्रमित कर्मचारियों के परिवारों के भी संपर्क में है।

पिछले महीने हुंडई मोटर्स और मारुति सुजुकी के संयंत्र में भी कोविड-19 से संक्रमित मरीज सामने आए थे। हुुंडई के चेन्नई संयंत्र में तीन और मारुति के मानेसर संयंत्र में एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

Write a comment
X